scriptरॉयल बेबी ने जन्म लेते ही ब्रिटेन को दिए 80 मिलियन पाउंड | British Royal baby already gives 80 million pounds to country | Patrika News

रॉयल बेबी ने जन्म लेते ही ब्रिटेन को दिए 80 मिलियन पाउंड

Published: May 04, 2015 03:38:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

महज दो दिन पहले जन्मी ब्रिटेन की रॉयल बेबी ने देश को दे दिए 80 मिलियन पाउंड

British Royal Baby Girl

British Royal Baby Girl

लंदन। ब्रिटेन की नवजात राजकुमारी ने जन्म लेते ही ब्रिटेन का खजाना भरना शुरू कर दिया है। जन्म से महज दो दिन के अन्दर ही राजकुमारी ने देश की आर्थिक स्थिति में इजाफा करते हुए 80 मिलियन पाउंड दे दिए। गौरतलब है कि कैट मिडलेटन और विलियम्स की रॉयल बेबी ने 2 मई को ही जन्म लिया है।

10 साल की होते ही देगी 1 बिलियन पाउंड
ब्रिटेन समेत दुनिया के कई देशों में ब्रिटिश राजकुमार और राजकुमारियों के फैशन को फोलो करने की प्रवृति रही है ऎसे में जो कपड़े, खिलौने आदि वो काम में लेते हैं वो ही लोगों के फैशन बन जाते हैं। लोग ज्यादा से ज्यादा उन्ही की कॉपी करते हुए वैसे ही कपड़े और खिलौने आदि अपने बच्चों के लिए लेते हैं। इसी के चलते नवजात राजकुमारी को फोलो करते हुए देश में लोगों ने जबरदस्त खरीदारी की और देश के खजाने में 80 मिलियन पाउंड आय हुई। एक्सपर्ट्स के मुताबिक राजकुमारी जब 10 साल की होंगी तब तक इस तरह से होने वाली आय से देश के खजाने में 1 बिलियन पाउंड जमा हो चुके होंगे।

राजकुमार ने दिए थे 247 मिलियन पाउंड
गौरतलब है कि डचेज ऑफ कैंब्रिज के पहले राजकुमार जॉर्ज ने 2013 में जन्म लिया था तो देश को 247 मिलियन पाउंड की आय हुई थी। एक्सपर्ट्स के मुताबिक पुरूषों की तुलना में महिलाओं में फैशन के प्रति ज्यादा रूझान रहता है। ऎसे में राजकुमारी देश को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने वाली होगी।

दुनिया की सबसे ज्यादा फैशनेबल और फेमस लड़कियों में शामिल
रॉयल बेबी को देखते हुए 80 मिलियन पाउंड की खरीदारी होने के साथ ही वह दुनिया की सबसे ज्यादा फैशनेबल और फेमस लड़कियों के क्लब में शामिल हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो