Patrika Hindi News

फेसबुक के इस गुनाह पर लगा 789 करोड़ का जुर्माना

Updated: IST facebook down
यूरोपीय कमीशन ने गुरुवार को फेसबुक पर व्हॉट्सएप के अधिग्रहण के दौरान गलत सूचना देने और लोगों को भ्रमित करने के लिए 11 करोड़ यूरो यानी तकरीबन 789 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया।

सैनफ्रांसिस्को/ब्रसेल्स. यूरोपीय कमीशन ने गुरुवार को फेसबुक पर व्हॉट्सएप के अधिग्रहण के दौरान गलत सूचना देने और लोगों को भ्रमित करने के लिए 11 करोड़ यूरो यानी तकरीबन 789 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया। यूरोपीय कम्पीटीशन कमीशन की कमीश्नर मार्गेर्थ वेस्टाजे ने कहा कि यह का फैसला कंपनियों को साफ संदेश है कि वो सही जानकारी देने से जुड़े यूरोपीय अधिग्रहण कानूनों को हर तरह से ख्याल रखेंगी। मार्गेर्थ ने बयान में कहा कि कमीशन को अधिग्रहण से कारोबारी प्रतिस्पर्धा पर प्रभाव के बारे में पूरी और सटीक तथ्य देना चाहिए। यूरोपीय कमीशन के फैसले के बाद फेसबुक ने कहा है कि उसने कमीशन के साथ पूरा सहयोग किया और उसकी तरह से हुई भूल जानबूझकर नहीं की गई थी।

हमारी नीयत थी अच्छी, जानबूझकर नहीं की गलतीःफेसबुक
फेसबुक के बयान में कहा गया है कि यह कमीशन के साथ हमारा पहला मौका है और हमारी नीयत अच्छी थी। हमने हर स्तर पर सही सूचना देनी चाही। साल 2014 के फाइलिंग में जो जानकारी देने में हमसे गलती हुई वो जानबूझकर नहीं की गई थी। कमीशन ने माना कि इससे अधिग्रहण के प्रभाव की समीक्षा पर कोई असर नहीं हुआ था।

फैसले के बाद ये मामला समाप्त
फेसबुक ने अपने बयान में कहा कि कमीशन के इस फैसले के बाद ये मामला समाप्त हो गया है। यूरोपीय कमीशन के माना कि साल 2014 में 19 अरब डॉलर में फेसबुक द्वारा व्हाट्सएप के अधिग्रहण से सोशल मीडिया सेक्टर में प्रतिस्पर्धा को कोई क्षति नहीं पहुंचेगी। गुरुवार (18 मई) को जारी बायन में यूरोपीय कमीशन ने याद दिलाया कि किसी भी अधिग्रहण से पहले कंपनियों को उसे सटीक जानकारी देनी होती है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???