scriptहर कोई हैरान, कैसे डांस-फुटबॉल का शौकीन बन गया हत्यारा | Everyone shocked, how soccer-dance lover became murderer | Patrika News

हर कोई हैरान, कैसे डांस-फुटबॉल का शौकीन बन गया हत्यारा

Published: Jun 29, 2015 12:54:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

इस घटना से ट्यूनीशिया हैरान है कि कैसे एक मध्यमवर्गीय परिवार का सामान्य जीवन व्यतीत करने
वाला उसका एक युवा जिहाद की हिंसक विचारधारा में फंस गया

attack on tunisia hotel

attack on tunisia hotel

गाफोर। ट्यूनीशिया में अपने गृहनगर में बुधवार को दोस्तों के साथ पसंदीदा फुटबॉल टीम, ब्रेक डांस के बारे में बात करने और एक आम आदमी की तरह जिंदगी जीने वाले युवक सैफ रेजगुई के इस्लामिक स्टेट (आईएस) के नाम पर देश के एक होटल पर हमला कर 39 लोगों को मौत के घाट उतारने की घटना ने दुनियाभर के लोगों को हैरत में डाल दिया है।

39 विदेशी पर्यटकों की हत्या का है आरोप
सैफ गुरूवार को ऎतिहासिक शहर कैरोयान में पढ़ाई से कुछ समय निकालकर गाफोर में अपने अंकल से मिलने गया। इसके एक दिन बाद ही उसने ट्यूनीशिया में भूमध्यसागर सागर के तट पर एक होटल में चुपचाप घुसकर लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। पांच मिनट से ज्यादा समय तक चली इस गोलीबारी में 39 विदेशी पर्यटकों की मौत हो गयी। इस घटना से एक बार फिर ट्यूनीशिया हैरान है कि कैसे एक मध्यमवर्गीय परिवार का सामान्य जीवन व्यतीत करने वाला उसका एक युवा इस्लामिक जिहाद की कट्टर हिंसक विचारधारा में फंस गया। सैफ का परिवार और पड़ोसी हैरान है कि कैसे सबका दुलारा और उनका बेटा एक हत्यारा बन गया।

फ्रांस, कुवैत और ट्यूनीशिया में आतंकी हमले, 63 लोगों की मौत

ट्यूनिशिया में बंद होंगी 80 मस्जिदें

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सैफ इकलौता बंदूकधारी था, जिसने विदेशियों को चुनकर उन पर गोलीबारी शुरू की और फिर बाद में पुलिस के सामने खुद को गोली मार ली। इससे पहले ट्यूनीशिया के दो युवकों ने मार्च में बार्डो म्यूजियम में हमला किया था जिसमें 21 लोगों की मौत हो गयी थी।

कैफे में करता था पार्ट टाइम नौकरी
ब्रेक डांस, रैप संगीत और फुटबॉल का प्रशंसक सैफ गाफोर के एक कैफे में पार्ट टाइम नौकरी करता था। उसके अंकल अली रेजगुई ने कहा कि कौन सोच सकता है कि वह इतनी भयानक वारदात को अंजाम दे सकता है। शायद पढ़ाई के दौरान उसकी विचारधारा बदल गयी या इंटरनेट से वह बदल गया, लेकिन हमारे पास इसका कोई जवाव नहीं है। पडोसी और दोस्त सैफ को खुशमिजाज व्यक्ति बताते है जो रोज प्रार्थना करता था लेकिन कभी भी उसने धर्म के बारे में बात नहीं की। सैफ के एक दोस्त ने कहा कि उसने कभी चरमपंथ जैसी कोई बात नहीं की। कभी धर्म के बारे में बात नहीं की। यह बहुत हैरान करने वाली बात है कि एक दोस्त जिसके साथ आपने काफी वक्त बिताया, वह एक हत्यारा बन गया।

सैफ के साथ ब्रेक डांस करने वाले अहमद ने कहा “”इस पर विश्वास करना मुश्किल है। मैं इसे समझ नहीं सकता। जब मैंने बंदूक के साथ उसकी तस्वीर देखी तो मैं उस समय के बारे में सोचने लगा जब हम साथ थे। सरकार का मानना है कि ट््यूनीशिया से तीन हजार से ज्यादा लोग सीरिया, इराक और लीबिया में आईएस तथा अन्य आतंकवादी संगठनों के लिए लड़ाई में शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो