scriptब्लॉम्गर अविजित हत्याकांड की जांच में एफबीआई की मदद! | FBI may step in to investigate blogger Avijit murder | Patrika News
अमरीका

ब्लॉम्गर अविजित हत्याकांड की जांच में एफबीआई की मदद!

रॉय को अपने ब्लॉग पर धर्मनिरपेक्षता की बातें लिखने पर चरमपंथियों की धमकियां मिल रही थीं

Mar 02, 2015 / 04:01 am

जमील खान

ढाका। बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल हसन महमूद अली ने रविवार को कहा कि लेखक-ब्लॉगर अविजित रॉय की हत्या मामले की जांच में अमरीका के फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) की मदद ली जाएगी। ढाका में पदस्थ अमरीकी राजनयिक सहित राजनयिकों के एक समूह ने रविवार को विदेश मंत्री महमूद अली से मुलाकात की। बातचीत के दौरान मंत्री ने राजनयिकों को अपने फैसले से अवगत कराया।

अली ने कहा कि सरकार ने अविजित की हत्या के मकसद और असली दोषियों का पता लगाने के लिए एफबीआई की मदद की अमेरिकी पेशकश पर सकारात्मक रूख दिखाने का फैसला लिया है।

अज्ञात हमलावरों ने ढाका विश्वविद्यालय परिसर में गुरूवार की रात बांग्लादेशी मूल के अमेरिकी नागरिक अविजित रॉय (42) की हत्या कर दी और उनकी ब्लॉगर पत्नी रफीदा अहमद बन्ना को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

रॉय को अपने ब्लॉग पर धर्मनिरपेक्षता की बातें लिखने पर इस्लामवादी चरमपंथियों की धमकियां मिल रही थीं। अमरीका ने रॉय की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की है और जांच में सहयोग की पेशकश की है।

Home / world / America / ब्लॉम्गर अविजित हत्याकांड की जांच में एफबीआई की मदद!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो