scriptफिनलैंड : कुकर्मी पुरूष नर्स को 9 साल कैद | Finland : Male nurse sentenced to 9 years in jail for abusing elderly patients | Patrika News

फिनलैंड : कुकर्मी पुरूष नर्स को 9 साल कैद

Published: Oct 01, 2015 08:56:00 pm

24 वर्षीय आरोपी वर्ष 2013 से 2014 के दौरान एक वृद्धाश्रम में बतौर पुरूष नर्स कार्यरत था

Jail

Jail

हेलसिंकी। फिनलैंड की पिरकामा जिला अदालत ने एक पुरूष नर्स को 10 से ज्यादा बुजुर्गो लोगों के साथ कुकर्म करने के मामले में नौ साल के कारावास की सजा सुनाई है।

फिनलैंड के दैनिक समाचारपत्र “टुरून सैनोमैट” में बुधवार को आई खबर में बताया गया कि 24 वर्षीय आरोपी वर्ष 2013 से 2014 के दौरान एक वृद्धाश्रम में बतौर पुरूष नर्स कार्यरत था। उसी दौरान उसने वहां 10 से ज्यादा बुजुर्ग लोगों का यौन उत्पीड़न किया।

पीडितों की उम्र 74 से 100 साल तक बताई गई है। उनमें से अधिकांश की याददाश्त कमजोर है और वे चलने-फिरने के लिए दूसरों के मोहताज हैं।

अदालत के अनुसार, दोषी को 12 साल की कैद होनी चाहिए थी, लेकिन इस मामले में कोई प्रत्यक्षदर्शी या पीडित कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं था। आरोपी ने जांच में पूरा सहयोग किया, इसलिए उसे सिर्फ नौ साल के कारावास की सजा सुनाई गई है।

अदालत ने दोषी को पीडितों को मुआवजे के तौर पर 18,000 यूरो (20,110 डॉलर अदा) करने का भी निर्देश दिया है।

फिनलैंड के नेशनल सुपरवाइजरी अथॉरिटी ऑफ वेलफेयर एंड हेल्थ वेलवीर की इकाई निदेशक हेलेना मोंटिनेन ने समाचारपत्र को बताया कि इस वक्त यह कहना मुश्किल है कि बुजुर्गो की देखरेख के इंतजाम कड़े होने चाहिए या उनमें बदलाव होना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो