scriptफ्रांस अटैक: फ्रांसीसी नागरिक था हमलावर, पुलिस ने मार गिराया | france attack: truck driver shot dead by police | Patrika News

फ्रांस अटैक: फ्रांसीसी नागरिक था हमलावर, पुलिस ने मार गिराया

Published: Jul 15, 2016 10:00:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

फ्रांस के नैशनल डे के दौरान ट्रक से हमला करने वाले ड्राइवर ने 80 लोगों को मार गिराया

france attack

france attack

नीस। फ्रांस के नैशनल डे के दौरान नीस शहर में एक हमलावर द्वारा लोगों पर ट्रक चढ़ाने वाले ड्राइवर को मार गिराया गया है। इस हमले में 80 लोगों की मौत हो गई है। यह हमला उस समय हुआ जब जब लोग नैशनल डे मना कर वापस लौट रहे थे। हमला होने के बाद सुरक्षा बलों ने ट्रक ड्राइवर को मार गिराया है। हमलावर ड्राइवर के पास से मिले पहचान पत्र और अन्य दस्तावेजों के मुताबिक वह फ्रांस का ही नागरिक था और उसकी उम्र 31 साल थी।

बंधक संकट जैसी स्थिति नहीं
फ्रांस के गृह मंत्रालय के ने बयान जारी कर कहा है कि हमलावर ट्रक ड्राइवर ने इस घटना को किसी मकसद के चलते अंजाम दिया, हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। यह भी कहा गया है कि किसी तरह के बंधक संकट जैसी स्थिति नहीं है। भारतीय दूतावास के मुताबिक इस हमले में कोई भी भारतीय हताहत नहीं हुआ है।

ऐंटी-टेरर एजेंसी ने जांच शुरू की
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता पियरे हेनरी ब्रैंडेट ने एक टीवी चैनल को बताया कि अभी इस बारे में कुछ नहीं बताया जा सकता कि ट्रक ड्राइवर ने किस मकसद से हमला किया। इस बीच पैरिस की ऐंटी-टेरर एजेंसी ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इस हमले की अमरीकी राष्ट्रनति बराक ओबामा ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि अभी तक साफ तौर पर यह कुछ कहा नहीं जा सकता है कि हमलवार ने किस मकसद की वजह से इस घटना को अंजाम दिया था।


घरों से बाहर न निकलने की चेतावनी
फ्रांस के नीस शहर में यह हमला फ्रेंस नैशनल डे के दौरान आतिशबाजी के दौरान हुआ। नैशनल डे की छुट्टी हर साल एफिल टावर पर आतिशबाजी के साथ ही समाप्त होती है। इसके अलावा देश के अन्य शहरों में भी जश्न मनाया जाता है। लेकिन, इस उत्सव को इस हमले ने पूरी तरह रक्तरंजित कर दिया। नीस शहर के मेयर क्रिस्टर इस्ट्रोसी ने कहा कि ट्रक के ड्राइवर ने दर्जनों लोगों को मारा है। एहतियात के तौर पर लोगों से कहा गया है कि वे फिलहाल अपने घरों में ही रहें और आगे की जानकारी का इंतजार करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो