scriptफ्रांस का खाड़ी देशों से तनाव कम करने का आह्वान | France call to ease tension from Gulf countries | Patrika News
यूरोप

फ्रांस का खाड़ी देशों से तनाव कम करने का आह्वान

फ्रांस ने कहा है कि कतर के साथ मौजूदा कूटनीतिक विवाद से किसी को लाभ नहीं हो रहा। फ्रांस के विदेश मंत्री ला ड्रायन ने कतर के विदेश मंत्री महोम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं।

Jul 15, 2017 / 10:20 pm

Iftekhar

france call gulf countries

france call gulf countries

पेरिस: फ्रांस के विदेश मंत्री ज्यां-वेस ला ड्रायन ने शनिवार को अरब देशों से खाड़ी क्षेत्र में तनाव कम करने की कोशिशें करने का आह्वान किया। फ्रांस ने कहा है कि कतर के साथ मौजूदा कूटनीतिक विवाद से किसी को लाभ नहीं हो रहा। समाचार एजेंसी के मुताबिक, ला ड्रायन ने कतर के विदेश मंत्री महोम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं।

जल्द हटाएं प्रभावित करने वाले प्रतिबंध
फ्रांसीसी मंत्री ने कतर और उसके पड़ोसी देशों के बीच संबंधों में आई लगातार खराबी पर फ्रांस की चिंता जाहिर की। ला ड्रायन ने कतर का बहिष्कार करने वाले देशों से जितनी जल्दी संभव हो जन-सामान्य, खासकर दोहरी नागरिकता प्राप्त परिवारों और विद्यार्थियों, को प्रभावित करने वाले प्रतिबंध हटाने का अनुरोध किया।

खाड़ी देशों ने जून में खत्म किए कतर से संबंध
ला ड्रायन ने कुवैत और अमेरिका सहित मामले में मध्यस्थता करने वाले देशों की कोशिशों के प्रति समर्थन भी व्यक्त किया और इस बात पर जोर दिया कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई होनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि कतर पर आतंकवाद को समर्थन देने का आरोप लगाते हुए सऊदी अरब, मिस्र, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन ने इसी साल जून में कतर के साथ अपने संबंध खत्म कर दिए।

आतंकवाद के खिलाफ धीमी हुई लड़ाई
वहीं कतर के विदेश मंत्री ने कहा कि इन देशों के दोहा के संबंध खत्म करने के फैसले के चलते आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई धीमी हुई है और इस संबंध में अंतर्राष्ट्रीय कोशिशें अवरुद्ध हुई हैं।

Home / world / Europe News / फ्रांस का खाड़ी देशों से तनाव कम करने का आह्वान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो