scriptग्रैमी अवार्ड विनर ब्रिटिश पॉप स्टार जॉर्ज माइकल का निधन | George Michael, British pop singer dies at 53 | Patrika News

ग्रैमी अवार्ड विनर ब्रिटिश पॉप स्टार जॉर्ज माइकल का निधन

Published: Dec 26, 2016 10:17:00 am

Submitted by:

ललित fulara

 लिपमैन का कहना है कि माइकल बिमार नहीं थे। बिस्तर पर सोने के दौरान हार्ट फेल होने से उनकी मौत हुई है।

George Michael

George Michael

लंदन। दो बार ग्रैमी अवॉर्ड विजेता ब्रिटिश पॉप सुपरस्टार जॉर्ज माइकल का 53 साल की उम्र में निधन हो गया है। माइकल ने अपने घर में ही अंतिम सांस ली है। उन्होंने ज्यादातर सोले गाने गाये हैं। ‘हाफ ऑफ व्‍हेम’ से माइकल को प्रसिद्धि मिली थी। इसके बाद माइकल ने ‘क्‍लब ट्रोपिकाना’ व ‘लास्‍ट क्रिसमस’ गाने दिए। माइकल के प्रचारक ने उनकी मौत की पुष्टि कर दी है।

हार्ट फेल होने से हुई मौत
माइकल के मैनेजर माइकल लिपमैन ने बताया कि हर्ट फेल्‍योर की वजह से उनका निधन हुआ। माइलक के प्रचारक ने बयान जारी कर कहा, ‘गहरे दुख के साथ हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि हमारे प्रिय बेटे, भाई और दोस्‍त जॉर्ज गुजर गए हैं। उनका परिवार ऐसे वक्त में निजता चाहता है। लिपमैन का कहना है कि माइकल बिमार नहीं थे। बिस्तर पर सोने के दौरान हार्ट फेल होने से उनकी मौत हुई है।




हमोसेक्सुअल थे माइकल, 1998 में था स्वीकारा
साल 2017 में माइकल के जीवन पर डॉक्‍यूमेंट्री रिलीज होने वाली थी। उनका आखिरी एलबम सिम्‍फोनिका साल 2014 में आया था। 1998 में माइकल को लॉस एंजिल्‍स में सार्वजनिक टॉयलेट से अरेस्ट किया गया था और इसके बाद उन्होंने माना था कि वो होमोसेक्‍सुअल हैं। इसके बाद अपनी गिरफ्तारी का मजाक बनाते हुए माइकल ने ‘आउटसाइड’ गाना बनाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो