scriptअमरीका में हिंदूओं को नहीं मिलेगा दिवाली पर अवकाश  | Hindus in the Newyork will not leave on Diwali | Patrika News

अमरीका में हिंदूओं को नहीं मिलेगा दिवाली पर अवकाश 

Published: Mar 06, 2015 05:17:00 pm

पब्लिक स्कूल कैलेंडर में अवकाश के रूप में हिंदुओं के त्यौहार दीवाली की अनदेखी कर उसे सूची में नहीं जोड़ा गया

Holiday in diwali

Holiday in diwali

न्यूयार्क।अवकाश की सूची में हिंदुओं के त्यौहार दीवाली की अनदेखी के नगर प्रशासन के निर्णय पर हिंदुओं ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है। न्यूयार्क के मेयर बिल डे बलेशियो पब्लिक स्कूल कलैंडर में दिवाली का अवकाश हटाने से वहां रहने वाले हिंदुओं मे असंतोष व्याप्त हो गया है।

खबर के मुताबिक बुधवार को न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे बलेशियो एक पब्लिक स्कूल कैलेंडर में अवकाश के रूप में ईद-उल-फितर और ईद का अवकाश जोड़ने की घोषणा की, जबकि हिंदुओं के पावन त्यौहार की अनदेखी कर उसे अवकाश सूची में नहीं जोड़ा गया।

हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन के नेताओं ने 2015-16 पब्लिक स्कूल कैलेंडर से दीवाली को बाहर रखने पर गहरी निराशा व्यक्त की और मेयर से दीवाली एक छुट्टी घोषित करने के लिए प्रावधान लाने का आग्रह किया।

फाउंडेशन निदेशक शीतल शाह ने कहा कि दो मुस्लिम त्योहारों को अवकाश सूची में शामिल करना सराहनीय है, लेकिन दिवाली को अवकाश सूची से बाहर रखना गलत है। दिवाली का त्यौहार हजारों लोगों द्वारा मनाया जाता है, मेयर का निर्णय निराशाजनक है।

क्वींस में सबसे बड़े गणेश मंदिर के अध्यक्ष उमा मोस्कर ने कहा कि मेयर का यह निर्णय बेहद निराशाजनक है।

गौरतलब है कि पिछले साल मुस्लिम त्योहारों के साथ दिवाली और हिंदू नववर्ष को अवकाश सूची में शामिल करने के लिए मेयर से आग्रह किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो