scriptयूरोप को दहलाने के लिए IS ने तैयार किए 400 लड़ाके: रिपोर्ट | IS trains 400 fighters to attack Europe | Patrika News
Uncategorized

यूरोप को दहलाने के लिए IS ने तैयार किए 400 लड़ाके: रिपोर्ट

इंटेलिजेंस रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट के करीब 400 ट्रेन्ड आतंकी यूरोप पर नए हमले की साजिश रच रहे हैं

Mar 24, 2016 / 01:50 pm

Rakesh Mishra

 isis,terror organozation,money making of isis, ea

isis,terror organozation,money making of isis, earn money by isis,isis terror group,isis in hindi,about isis group,isis leader,isis mean,full form of isis

नई दिल्ली। फ्रांस और बेल्जियम को दहलाने के बाद खूंखार आतंकी संगठन यूरोप के दूसरे देशों में आतंकी हमले की योजना बना रहा है। इंटेलिजेंस रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट के करीब 400 ट्रेन्ड आतंकी यूरोप पर नए हमले की साजिश रच रहे हैं। ये यूरोप के दूसरे शहरों पर हमले के लिए सिर्फ, समय और हमले कैसे किए जाएं, इसके ऑर्डर का इंतजार कर रहे हैं। यूरोपियन और इराकी इंटेलिजेंस अफसरों के मुताबिक, यूरोप पर हमले के लिए इस्लामिक स्टेट ने नए लड़ाकों को सीरिया, इराक और फॉर्मर सोवियत ब्लॉक के देशों में ट्रेनिंग दी है।

उधर, बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में मंगलवार को बम विस्फोट करने के बाद खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने और देशों पर हमले की धमकी दी है। एक इंग्लिश वेबसाइट ने कहा कि आईएस ने बेल्जियम हमलों का जश्न मनाते तस्वीरें जारी की है। तस्वीरों में हमले की खुशी में आईएस सीरिया में बच्चों के बीच मिठाइयां बांटते हुए दिखाई दे रहा है।

आईएस ने कहा कि बेल्जियम के बाद अब संगठन पर हमले करने वाले गठबंधन के सदस्य देश बुरे दिनों के लिए तैयार रहें। अब जो होगा, वह ब्रसुेल्स हमले से भी बुरा होगा। हमारे खिलाफ हमले करने वाले देशों के जल्द ही बुरे दिन आने वाले हैं।Þ ब्रसेल्स में हवाई अड्डे और मेट्रो स्टेशन पर आत्मघाती हमले हुए थे। इस हमले में 34 लोग मारे गए थे और 250 से अधिक घायल हुए थे। हमले के बाद यूरोप और अमरीका समेत कई देशों के हवाई अड्डों पर सुरक्षा का स्तर बढ़ा दिया गया है।

Home / Uncategorized / यूरोप को दहलाने के लिए IS ने तैयार किए 400 लड़ाके: रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो