scriptउ. कोरिया ने दी अमरीकी-द. कोरियाई सैनिकों पर गोले दागने की धमकी | North Korea threatens to attack on US-South Korea joint army | Patrika News

उ. कोरिया ने दी अमरीकी-द. कोरियाई सैनिकों पर गोले दागने की धमकी

Published: Aug 28, 2016 09:48:00 am

उत्तर कोरिया ने अमरीकी तथा दक्षिण कोरियाई सैनिकों द्वारा उपयोग किए गए प्रकाश उपकरण को गोलों से उड़ाने की धमकी दी है

north korea tests missile

north korea tests missile

सियोल। उत्तर कोरिया ने अमरीका तथा दक्षिण कोरिया द्वारा किए जा रहे संयुक्त सैन्य अभ्यास से नाराजगी जताते हुए धमकी दी है। उत्तर कोरिया ने अमरीकी तथा दक्षिण कोरियाई सैनिकों द्वारा उपयोग किए गए प्रकाश उपकरण को गोलों से उड़ाने की धमकी दी है।

नॉर्थ कोरियन पीपुल्स आर्मी ने अमरीकी तथा दक्षिण कोरियाई सैनिकों पर शुक्रवार शाम से पनमुंजम पर उत्तर कोरियाई सुरक्षा चौकियों पर प्रकाश डालकर जानबूझकर उकसाने का आरोप लगाया है। उत्तर कोरिया ने दो कोरियाई देशों को विभाजित करने वाले असैनिकीकृत क्षेत्र के भीतर युद्ध विराम वाले एक गांव में ‘भड़काऊ कार्रवाई’ करने वालों को आगाह किया है।



उत्तर कोरियाई सेना ने एक बयान जारी कर कहा है कि इन सैनिकों की कार्रवाई से उत्तर कोरियाई सैनिकों की सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा हुआ है और उनकी सामान्य निगरानी गतिविधियों पर असर पड़ा है। उत्तर कोरियाई पीपुल्स आर्मी के मुख्य सुरक्षा अधिकारियों ने पनमुंजम में दिए बयान में कहा, ‘केपीए की दिशा में प्रकाश उपकरण का इस्तेमाल भड़काने वाली कार्रवाई है। उत्तेजना के असहिष्णु साधन के तौर पर लिया गया है।’

सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि विरोधी देशों की इन गतिविधियों से हमारे सैनिकों का गुस्सा और भी ज्यादा भड़क रहा है। उत्तर कोरिया पहले भी दक्षिण कोरिया तथा अमरीकी सेना के संयुक्त सैन्य अभ्यास पर विरोध जताते हुए कह चुका है कि कोरियाई प्रायद्वीप युद्ध की तरफ बढ़ रहा है। अगर इसे रोका नहीं गया तो दोनों देशों के बीच बड़ा युद्ध हो सकता है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो