scriptसीरिया में जो हमारे रास्ते में आया, उसे तबाह कर देंगे: पुतिन | Nothing will be remained if anybody try to stop Russian army: Putin | Patrika News

सीरिया में जो हमारे रास्ते में आया, उसे तबाह कर देंगे: पुतिन

Published: Dec 12, 2015 12:01:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पुतिन ने कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि जो भी सीरिया में उनकी सेना के
रास्ते में आएगा, जो कड़ा सबक सिखाते हुए तबाह कर दिया जाएगा

Putin

Putin

मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि जो भी सीरिया में उनकी सेना के रास्ते में आएगा, जो कड़ा सबक सिखाते हुए तबाह कर दिया जाएगा। पुतिन मॉस्को में डिफेंस मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। बता दें कि हाल ही में तुर्की ने सीरिया में रूसी फायटर जेट को मार गिराया था।

पुतिन ने रशियन आर्मी को ऑडर देते हुए कहा कि हमारी सेना या फिर हमारे बुनियादे ढांचे को किसी भी संगठन ने नुकसान पहुंचाने की कोशिश की तो उसे तबाह कर दिया जाए। पुतिन ने सीरिया में मौजूद जिहादी को सबसे बड़ा खतरा बताया। इस वक्त सीरिया और इराक में आईएस के करीब साठ हजार फाइटर्स लड़ रहे हैं।

रूस ने आईएस के खिलाफ किया था सबमरीन मिसाइल हमला
हाल ही में रूस भूमध्य सागर स्थित एक पनडुब्बी से खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आाईएस) के खिलाफ सीरिया में पहली बार मिसाइल से हमला किया था। मिसाइल सीरिया के राका शहर में स्थित आईएस के दो मजबूत ठिकाने को निशाना बनाकर दागा गया। कैलिबर मिसाइल को पनडुब्बी रोस्तोव ऑन डॉन से दागा गया था। हमले में आईएस के रणनीतिक ठिकाने, हथियार भंडार और तेल भंडार नष्ट हो गए।

तुर्की को क्रूज मिसाइल से देगा जबाव
तुर्की के जवाब देने के लिए रूस ने क्रूज मिसाइलें तैनात कर दी है। तुर्की ने रशियन एयरफोर्स के जेट को मार गिराया था। अब इस इलाके में मिसाइल क्रूजर की तैनाती होने से तुर्की रशियन एयरफोर्स के खिलाफ आसानी से कार्रवाई नहीं कर पाएगा। अगर तुर्की रशियन एयरफोर्स को रोकने की कोशिश करता है, तो रूस का मिसाइल क्रूजर एक्शन में आएगा। वह रशियन फाइटर प्लेनों को कवर देगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो