scriptसावधान! आप के व्हाट्सएप मैसेज अब पढ़ सकेगी पुलिस | police can monitor the what's massage | Patrika News

सावधान! आप के व्हाट्सएप मैसेज अब पढ़ सकेगी पुलिस

Published: Jul 27, 2017 02:57:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

जर्मन पुलिस जल्द ही एक ऐसा सॉफ्टवेयर विकसित कर लेगी जिसकी मदद से लोगों के स्मार्टफोन को हैक किया जा सकेगा। 

Whats App Profile

Whats App Profile

बर्लिन. जर्मन पुलिस जल्द ही एक ऐसा सॉफ्टवेयर विकसित कर लेगी जिसकी मदद से लोगों के स्मार्टफोन को हैक किया जा सकेगा। इस सॉफ्वेयर के द्वारा व्हाट्सएप जैसे एनक्रिप्टेड मैजेसिंग सर्विसेज के संदेश को भी पढ़ा जा सकेगा। इससे जुड़े एक कागजात के लीक होने के बाद यह खबर सामने आई है। अभी तक व्हाट्सएप और टेलिग्राम जैसी मैसेजिंग एप के संदेशों को पढऩा काफी चुनौतीपूर्ण काम है। आतंकवाद की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर यह पुलिस के लिए काफी मददगार साबित होगा। रिपोर्ट के मुताबिक जर्मन पुलिस के रिमोट कम्यूनिकेशन इन्टरसेप्शन सॉफ्टवेयर का यह प्रारूप साल के अंत तक तैयार होगा। जर्मनी में पुलिस फिलहाल इस तकनीक से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की निगरानी करती है, लेकिन इसकी सीमाएं हैं। 

बिना सिम वाले पुराने टैबलेट में भी चला सकते हैं व्हाट्सएप, ये है तरीका
यदि आपके पास पुराना टैबलेट जिसमें सिम नहीं लगती है तो भी आप उसमें व्हाट्सएप चला सकते हैं। क्योंकि ऐसी कई ट्रिक्स आ चुकी है जिन्हें यूज कर आप बिना सिम वाले टैबलेट में व्हाट्सएप यूज कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको उस टैबलेट में व्हाट्सएप की एप्लीकेशन डाउनलोड करके इंस्टॉल करनी होगी।

वाई—फाई करें ऑन
बिना सिम वाले टैबलेट में व्हाट्सएप चलाने के लिए आपको सबसे पहले उसमें वाईफाई चलाना होगा ताकि गूगल प्लेस्टोर से व्हाट्सएप का एप डाउनलोड किया जा सके। एकबार व्हाट्सएप इंस्टॉल करने के बाद उसके आइकन पर क्लिक करें और उसमें अपना मोबाइल नंबर एंटर करें। हालांकि यह ध्यान रखें कि इसमें आप वो ही मोबाइल नंबर एंटर करें जिसको आप पहले से ही इस टैबलेट में इस्तेमाल करते आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो