Patrika Hindi News

एलजीबीटी समुदाय के समर्थन के लिए प्रिंस विलियम सम्मानित

Updated: IST Prince William
प्रिंस विलियम को एलजीबीटी समुदाय का समर्थन करने के लिए सम्मानित किया गया। उनका कहना है कि किसी को भी उसकी लैंगिक पहचान के लिए परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

लंदन. प्रिंस विलियम को एलजीबीटी (लेस्बियन, गे, बाइसेक्शुअल, ट्रांसजेंडर) समुदाय का समर्थन करने के लिए सम्मानित किया गया। उनका कहना है कि किसी को भी उसकी लैंगिक पहचान के लिए परेशान नहीं किया जाना चाहिए। बीबीसी के मुताबिक, ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज को शुक्रवार शाम ब्रिटिश एलजीबीटी पुरस्कारों में 'स्ट्रेट एली ऑफ द ईयर' के रूप में नामित किया गया।

जो हैं, उस पर करें गर्व
उन्होंने एक वीडिया संदेश में कहा, "आप जो भी हैं, उस पर आपको गर्व होना जरूरी है।" पिछले वर्ष गे मैगजीन एटीट्यूट के कवर पर नजर आ चुके प्रिंस विलियम ने लंदन के ग्रैंड कनॉट रूम्स में आयोजित समारोह से पहले यह वीडियो संदेश बनाया था।

अपने काम से खुश
वीडियो में उन्होंने कहा, "हाल के वर्षो में मैंने लोगों को, खासतौर से ऑनलाइन, परेशान किए जाने से बचाने के लिए जो कुछ कर सकता हूं, उसे लेकर उत्साहित हूं।" उन्होंने कहा, "मुझे एलजीबीटी युवाओं के बारे में कई सारी दुखद कहानियां सुनने को मिलीं, जिन्होंने अपने जीवन में भेदभाव और उत्पीड़न से निपटने में खुद को असमर्थ महसूस किया है।"

परेशान करना गलत
बीबीसी ने ड्यूक के हवाले से कहा, "यह 2017 है, और किसी को भी उसकी लैंगिक पहचान, या किसी अन्य कारण के लिए परेशान नहीं किया जाना चाहिए।"

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???