scriptपूर्व भारतीय एथलीट अंजू बाबी जार्ज को मिली बड़ी जिम्मेदारी  | Patrika News

पूर्व भारतीय एथलीट अंजू बाबी जार्ज को मिली बड़ी जिम्मेदारी 

Published: Nov 25, 2015 01:14:00 pm

Submitted by:

satyabrat tripathi

पूर्व भारतीय लंबी कूद महिला खिलाड़ी अंजू बॉबी जार्ज को टार्गेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) योजना का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया है। 

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय लंबी कूद महिला खिलाड़ी अंजू बॉबी जार्ज को टार्गेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) योजना का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया है। 

केन्द्रीय खेल मंत्रालय ने मंगलवार को अंजू को इस जिम्मेदारी भरे पद पर नियुक्त किया। भारतीय जनता पार्टी के सांसद और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के इस्तीफे के बाद से यह पद खाली था। 

पेरिस में वर्ष 2003 में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली अंजू दिसंबर के पहले सप्ताह में पदभार संभालेंगी। अंजू फिलहाल टॉप्स की पहचान समिति (आइडेंटिफिकेशन) की सदस्य हैं जिस समिति में उनके साथ राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भी शामिल हैं। 

टॉप्स योजना रियो ओलंपिक के लिये खिलाड़ियो की तैयारियों पर ध्यान देती है तथा उन्हें सरकार की ओर से समर्थन देती है। 

anju bobby george

अर्जुन अवार्ड से सम्मानित 38 वर्षीय अंजू ने कहा, ”यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं उम्मीद करती हूं कि मैं भारतीय एथलीटों को सहयोग कर सकूं और उनकी रियो ओलंपिक में पदक की उम्मीदों को पूरा करने में कुछ मदद कर सकूं। एक एथलीट होने के नाते मैं उनकी समस्याओं, उनके अभ्यास और समय की कीमत को समझती हूं।” 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो