scriptरूस ने US से कहा: खाली करो इलाका, किया सीरिया पर हमला | Russia Attacks on Syria Against ISIS | Patrika News

रूस ने US से कहा: खाली करो इलाका, किया सीरिया पर हमला

Published: Oct 01, 2015 10:33:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

रूस ने आईएसआईएस और अन्य आतंकवादी संगठनों के खिलाफ सीरिया में हवाई हमले शुरू कर दिए, भारत को भी दी सूचना

Air Strike

Air Strike

मॉस्को। रूस ने बुधवार को आईएसआईएस और अन्य आतंकवादी संगठनों के खिलाफ सीरिया में हवाई हमले शुरू कर दिए हैं। यह हमला सीरियाई शहर होम्स पर किया गया। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक हमले से पहले रूस ने अमरीका से यूएस एयरफोर्स वेस्ट सीरियाई इलाकों को खाली करने के लिए कहा था। रूस ने अपने एक राजनयिक के जरिए अमरीकी मिलिट्री ऑपरेशन के हेड के पास संदेश भिजवाया कि वह एक घंटे के अंदर इलाका खाली कर दे, क्योंकि वहां रशियन एयरफोर्स एंट्री करने वाली है।




भारत सरकार को औपचारिक रूप से सूचित किया
उधर, रूस ने आईएसआईएस और अन्य आतंकवादी संगठनों के खिलाफ सीरिया में हवाई हमले शुरू करने के बारे में भारत को औपचारिक रूप से सूचित किया। रूसी दूतावास ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि भारत में रूसी दूतावास भारत सरकार के विदेश मंत्रालय को औपचारिक रूप से यह सूचित कर रहा है कि आईएस और अन्य आतंकवादी संगठनों के खिलाफ लड़ाई में सैन्य सहायता उपलब्ध कराये जाने के सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद के अनुरोध पर रूस ने सीरिया में आतंकवादी ठिकानों पर हवाई और रॉकेट हमले शुरू किए।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने मॉस्को में बताया कि उनके लड़ाकू विमानों ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के ठिकानों पर सबसे पहले हवाई हमले किए। रूस ने यह कदम राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को इस संबंध में संसद की मंजूरी मिलने के बाद उठाया है।

“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो