scriptहमारी सीमा में घुस आया था रूसी विमानः इजरायल रक्षा मंत्री | Russia plane entered israel control zone: Israel defense minister | Patrika News

हमारी सीमा में घुस आया था रूसी विमानः इजरायल रक्षा मंत्री

Published: Nov 30, 2015 11:12:00 am

इजरायल के रक्षा मंत्री मोशे यालोन ने इजरायल रेडियो को दिए साक्षात्कार में खुलासा किया है कि हाल ही में रूस का एक जेट दुर्घटनावश इजरायल की हवाई सीमा में घुस आया था

Russian fighter jet

Russian fighter jet

जेरुसलम। इजरायल के रक्षा मंत्री मोशे यालोन ने इजरायल रेडियो को दिए साक्षात्कार में खुलासा किया है कि हाल ही में रूस का एक जेट दुर्घटनावश इजरायल की हवाई सीमा में घुस आया था। यालोन ने कहा कि सीरिया की ओर से रूसी विमान उत्तरी इजरायल की हवाई सीमा में दुर्घटनावश घुस आया था।

इजरायली मंत्री ने रविवार को कहा कि इजरायल की हवाई सीमा में रूसी जेट 1.5 किलोमीटर तक अंदर घुस आया था, लेकिन रूसी जेट जल्द ही सीरिया वापस चला गया और समस्या हल हो गई। उन्होंने कहा कि इजरायल ने किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं की क्योंकि रूसी जेट हम पर हमला करने के उद्देश्य से नहीं घुसा था। हालांकि मंत्री ने यह नहीं बताया कि घटना किस समय घटी।

गौरतलब है कि इजरायल के रक्षा मंत्री का बयान एक सप्ताह पहले ही तुर्की द्वारा हवाई सीमा का उल्लंघन करने के आरोप में रूसी जेट मार गिराए जाने की घटना के ठीक बाद आया है। तुर्की द्वारा रूसी जेट मार गिराए जाने के बाद रूस और तुर्की के बीच संबंधों में तीखापन बढ़ता ही जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो