scriptपुरूष टीचरों का ध्यान ना भटके इसलिए स्कूल ने बैन की स्कर्ट | School bans skirt to avert attention of male teachers | Patrika News

पुरूष टीचरों का ध्यान ना भटके इसलिए स्कूल ने बैन की स्कर्ट

Published: Jul 04, 2015 05:42:00 pm

यूके
वेस्ट के मिडलैंड्स इलाके में स्थित एक माध्यमिक स्कूल ने लड़कियों के स्कर्ट पहनने
को लेकर रोक लगा दी है

short skirts in school

short skirts in school

लंदन। यूके वेस्ट के मिडलैंड्स इलाके में स्थित एक माध्यमिक स्कूल ने लड़कियों के स्कर्ट पहनने को लेकर रोक लगा दी है। स्कूल की हेड मास्टर का कहना है कि स्कर्ट्स से पुरूष टीचरों और छात्रों का ध्यान भटकता है।

ट्रेंथम हाई स्कूल की हेड मास्टर रोवेना ब्लेनकोव ने ये कदम इसलिए उठाया, क्योंकि वह छोटी स्कर्ट्स को लेकर स्कूल की लड़कियों को डाट लगाते-लगाते थक चुकी थी। इसी के चलते अब सभी छात्रों को सितंबर, 2015 से स्कूल में ट्राउजर्स पहनने पड़ेगे। ब्लेनकोव ने कहा, “पिछले दो सालों से ये समस्या बढ़ गई है, खासतौर पर 9, 10 और 11 साल वाले छात्रों में। सातवें और आठवें साल में लड़कियां नियमों का पालन करती हैं, लेकिन जब वह बड़ी होती जाती हैं, तो उनकी स्कर्ट छोटी होती जाती है।”

साथ ही उन्होंने कहा कि, अब ये बात लगातार सिर खाने वाली बात हो चुकी है। लड़कियों ऎसी स्कर्ट्स पहन कर आती है, जोकि सिर्फ उनका निचला हिस्सा ही कवर करती है। ब्लेनकोव ने कहा कि, इस मामले को लेकर छात्रों के माता-पिता को भी आगाह किया जा चुका है और कुछ छात्रों को घर भी भेजा जा चुका है। हमने कुछ लड़कियों के लिए नए स्कर्ट्स भी खरीदे थे, जोकि स्कूल का काम नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो