scriptजर्मनी में धमाका, हमलावर सीरियाई युवक की मौत समेत 11 घायल | syrian man blasts near nuremberg in germany | Patrika News

जर्मनी में धमाका, हमलावर सीरियाई युवक की मौत समेत 11 घायल

Published: Jul 25, 2016 09:29:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

जर्मन अधिकारियों के मुताबिक धमाके में मारे गए युवक ने ही बम लगाया था

germany blast

germany blast

बर्लिन। जर्मनी के नूरेमबर्ग के नजदीक आंसबाख शहर में संगीत समारोह के बाहर हुए धमाके में एक सीरियाई युवक की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। जर्मन अधिकारियों के मुताबिक इस धमाके में मारे गए युवक ने ही बम लगाया था। उनके मुताबिक धमाका करने वाला शख्स सीरियाई युवक था जिसने शरणार्थी दर्जे की मांग की थी, जिसे नामंजूर कर दिया गया था।

germany blast2

इसलिए किया धमाका
बेवरिया के गृहमंत्री आखमि हरमान ने कहा कि इस सीरियाई युवक को जब संगीत समारोह में जाने की इजाजत नहीं मिली तो, उसने अपने उपकरण में धमाका कर दिया। धमाके के बाद संगीत समारोह से लगभग ढाई हजार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इस हमले के बाद लोगों दहशत बढ़ती जा रही है।



germany blast3
एक हफ्ते में तीसरा हमला
जर्मनी के बवेरिया राज्य में एक हफ्ते में हुआ यह तीसरा हमला है। म्यूनिख के एक मॉल के बाहर शुक्रवार को हुई गोलीबारी में नौ लोगों की मौत हो गई थी। वहीं वुर्जबर्ग में एक चलती ट्रेन में कुल्हाड़ी से किए गए हमले में कई लोग घायल हो गए थे। हरमान के मुताबिक धमाका हाल ही में हुआ धमाका 10:15 बजे संगीत समारोह के प्रवेश द्वार के पास हुआ। उनके मुताबिक संदिग्ध हमलावर करीब दो साल पहले जर्मनी में दाखिल हुआ था और शरणार्थी दर्जे की मांग कर रहा था। इसकी शरणार्थी मांग को करीब एक साल पहले नकार दिया गया था। उन्होंने कहा कि सीरिया के हालात को देखते हुए उन्हें अस्थायी रूप से रहने की इजाजत दी गई थी और रहने के लिए आंसबाख में एक अपार्टमेंट दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो