scriptOnline सुसाइड ग्रुप चलाने वाली युवती गिरफ्तार, निराश टीनेजर्स को बनाती थी निशाना | Teenage girl arrested for leading online suicide group | Patrika News
Uncategorized

Online सुसाइड ग्रुप चलाने वाली युवती गिरफ्तार, निराश टीनेजर्स को बनाती थी निशाना

सोशल साइट्स पर एकाउंटस को मॉनिटर कर पीड़ित और निराश लोगों की करती है तलाश, टारगेट में निराश टीनेजर्स रहते हैं शामिल। 

Jul 02, 2017 / 10:59 am

Iftekhar

online suicide group

online suicide group

नई दिल्ली। रशियन पुलिस ने सोशल मीडिया पर सुसाइड ग्रुप चलाने वाली एक युवती का गिरफ्तार किया है। यह युवती न केवल ग्रुप की मास्टरमांइड है, बल्कि लोगों को आत्महत्या करने के लिए उकसाने का काम भी करती है। 

ऐसे हुआ खुलासा
जांच अधिकारी के अनुसार मामला 18 वर्षीय एक उस छात्रा से जुड़ा हुआ है, जो ग्रुप के संपर्क में आने के बाद एक टॉवर से कूदकर सुसाइड करने वाली थी, लेकिन एन मौके पर उसका बचा लिया गया। अब उसकी काउंसिलिंग जारी है। 


उकसाकर कराती है सुसाइड
गिरफ्तार की गई इस नाबालिग युवती पर निराश लोगों को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप है। यही नहीं इस ग्रुप के चक्कर में फंसे एक दर्जन से अधिक लोगों ने सुसाइड जैसे घातक कदम उठाए हैं। पुलिस ने बताया कि पेट्रोपावलोवस्क कमचत्स्की की रहने वाली यही युवती को ऑनलाइन सुसाइड ग्रुप हैंडल करने के लिए खास तैयार किया गया है।

online suicide group
टीनेजर्स रहते हैं टारगेट
यह युवती सोशल साइट्स पर एकाउंटस को मॉनिटर कर पीड़ित और निराश लोगों की तलाश करती है। हालांकि इस शातिर युवती के टारगेट में निराश टीनेजर्स शामिल रहते हैं। 


online suicide group

क्या है मामला
दरअसल, रूस में ऑनलाइन डेथ ग्रुप्स सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हो रहे हैं और किशोरों को खुद की जान लेने के लिए उकसा रहे हैं। रूस में कई किशोरों के सुसाइड के बाद इससे आतंक पैदा हो रहा है। 130 में से कई दर्जनों रूसी टीनेजर्स ने नवंबर 2015 और अप्रैल 2016 के बीच सुसाइड किया था। 

 

Home / Uncategorized / Online सुसाइड ग्रुप चलाने वाली युवती गिरफ्तार, निराश टीनेजर्स को बनाती थी निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो