Patrika Hindi News

इस महिला ने ढूंढ निकाली 150 साल पुरानी खोई हुई वेडिंग ड्रेस

Updated: IST newal
ब्रिटेन की29 वर्षीय नेवाल ने अपनी परदादी की मां की 150 साल पुरानी विलक्षण वेडिंग ड्रेस खोज निकाली है। यह ड्रेस ब्रिटेन के एडिनबरा के सैंट मैरी स्ट्रीट पर स्थित क्लीन क्लीनर्स के बंद हो जाने की वजह से खो गई थी।

लंदन. कहते हैं कि इस दुनिया में कुछ भी ऐसा नहीं जो नामुमकिन हो, इसी लिए तो कहा जाता है कि ढूंढने वालों को तो खुदा मिल भी जाता है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया ब्रिटेन की टेस नेवाल नाम की इस महिला ने। दरअसल, 29 वर्षीय नेवाल ने अपनी परदादी की मां की 150 साल पुरानी विलक्षण वेडिंग ड्रेस खोज निकाली है। यह ड्रेस ब्रिटेन के एडिनबरा के सैंट मैरी स्ट्रीट पर स्थित क्लीन क्लीनर्स के बंद हो जाने की वजह से खो गई थी।

ऐसे ढूंढ निकाली अपनी परदादी की मां की ड्रेस
इस पोशाक को पिछले वर्ष सितंबर में ड्राई क्लीनिंग के लिए भेजा गया था और अक्तूबर में ये दुकान बंद हो गई थी। पोशाक के खो जाने के बारे में नेवाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दुख जताया था, जिसे दो लाख से ज्यादा बार शेयर किया गया। बताया जाता है कि इसके बाद नेवाल के अभिभावकों को दुकान के मालिक ने फोन किया और बताया कि उनके भतीजे ने इस ड्रेस के बारे में पढ़ा है। उसने ड्रेस की खोजबीन की और कपड़ों के एक ढेर से इसे ढूंढ निकाला। इसके बाद नेवाल के माता-पिता सीधे वहां पहुंचे, अपनी परदादी की ड्रेस देखकर पहले तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि ये वही ड्रेस है। फिर वे सभी खुशी से झूम उठे। बताया जाता है कि वो ड्रेस धुली हुई नहीं थी और उस पर दुकान का टिकट लगा था।

ड्रेस पाकर हुई खुश
टेस नेवाल ने सोशल मीडिया पर अपडेट देते हुए बताया है कि ये पोशाक बंद हो गई ड्राई क्लीनर की दुकान पर कपड़ों के एक ढेर में मिल गई है। 29 वर्षीय नेवाल ने पोशाक के फिर से मिल जाने पर ख़ुशी जताई है। नेवाल कहती हैं कि मैं अब भी इस पोशाक को धुलवाना चाहती हूं, लेकिन अब ये काम लंदन के किसी विशेषज्ञ से करवाऊंगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???