scriptमुंबई हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करे पाकिस्तान : ब्रिटेन  | UK ask pakistan take action against mumbai attack mastermind | Patrika News

मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करे पाकिस्तान : ब्रिटेन 

Published: Nov 13, 2015 09:21:00 pm

ब्रिटेन ने पाकिस्तान से वर्ष 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है

modi in uk

modi in uk

लंदन। ब्रिटेन ने पाकिस्तान से वर्ष 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। भारत के पक्ष में दिए गए ब्रिटेन के आज के इस बयान को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस यात्रा की एक बड़ी कूटनीतिक कामयाबी के तौर पर देखा जा सकता है। दोनों देशों ने यहां प्रधानमंत्री स्तर की बातचीत के बाद अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा साझेदारी पर जारी संयुक्त वक्तव्य में कहा कि भारत और ब्रिटेन आतंकवाद के सभी रूपों के खिलाफ लडऩे के लिए एकजुट हैं तथा अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद पर व्यापक समझौते को जल्दी अंतिम रूप देने का समर्थन करते हैं।

ब्रिटेन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि दोनों देशों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट, अल कायदा, लश्कर ए तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन, हक्कानी तथा उसके अन्य सहयोगी संगठनों के वित्तीय तथा सामरिक समर्थन को विफल करने के लिए मिलकर काम करने का संकल्प व्यक्त किया। 

उन्होंने कहा कि दोनों देश सर्वश्रेष्ठ कार्यप्रणालियों और तकनीकों के आदान प्रदान सहित अन्य उपायों से आतंकवादी हमलों को रोकने और ङ्क्षहसक उग्रवाद का मुकाबला करने के लिए मिलकर कार्य करना जारी रखेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो