scriptUK: निकर पहनने पर मिली सजा, विरोध में स्कर्ट पहनकर पहुंच गए छात्र | UK School Boys Wear Skirts To Protest Ban On Shorts | Patrika News

UK: निकर पहनने पर मिली सजा, विरोध में स्कर्ट पहनकर पहुंच गए छात्र

Published: Jul 25, 2016 02:10:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

लॉन्गहिल हाई स्कूल में पढ़ने वाले करीब 20 बच्चे मंगलवार को साल के सबसे
गर्म दिन स्कूल द्वारा दी गई काली फुल पैंट की जगह शॉर्ट्स पहनकर स्कूल चले
गए थे

Boys In Skirts To Protest In School

Boys In Skirts To Protest In School

लंदन। पूर्वी ससेक्स के एक स्कूल में उस समय एक अजीब वाकया देखने को मिला, जब चार स्टूडेंट्स स्कूल प्रशासन के एक फैसले के विरोध में स्कर्ट पहनकर स्कूल पहुंच गए। स्कूल ने साल के बेहद गर्म दिन फुल पैंट की जगह शॉर्ट्स पहनकर आने पर इन बच्चों को सजा दी थी, जबकि लड़कियों को स्कर्ट पहनकर आने की अनुमति थी।

लॉन्गहिल हाई स्कूल में पढ़ने वाले करीब 20 बच्चे मंगलवार को साल के सबसे गर्म दिन स्कूल द्वारा दी गई काली फुल पैंट की जगह शॉर्ट्स पहनकर स्कूल चले गए थे। जिसके बाद उनमें से कुछ को घर वापस भेज दिया गया और इन चारों को दिनभर क्लास से बाहर रखा गया। इसी के विरोध में ये बच्चे स्कर्ट पहनकर स्कूल पहुंच गए थे।

हालांकि जब माइकल पार्कर, कोडी ऐलिंग, जॉर्ज बॉयलैंड और जेसी स्ट्रिंगर नाम के ये बच्चे स्कर्ट पहनकर स्कूल पहुंचे, तो उन्हें यह पहनकर स्कूल में रहने की अनुमति दे दी गई। पार्कर ने कहा कि यह बिलकुल सही नहीं है कि बेहद गर्म दिन लड़कों को जबरन फुल पैंट पहनने के लिए मजबूर किया जाए, जबकि लड़कियां आराम से स्कर्ट पहन सकती हैं।


पार्कर की मां एंजेला ने कहा कि हम इन बच्चों के पूरी तरह से समर्थन में हैं। मुझे लगता है कि प्रिंसिपल जो भी कर रही हैं, वह बिलकुल गलत है। मुझे माइकल और उसके साथियों पर गर्व है। एक अन्य स्टूडेंट कोडी के पिता वेस्ली ऐलन ने कहा कि इतनी भयंकर गर्मी में इन बच्चों को शॉर्ट्स पहनने की अनुमति न देना ‘पागलपन’ है।

वहीं हेड टीचर केट विलियम्स ने कहा कि यूनिफॉर्म को लेकर मैंने बेहद उच्च स्तर के नियम कायदे बनाए हैं और हर साल गर्म मौसम में कुछ बच्चों और उनके पैरंट्स द्वारा इन नियमों का विरोध किया जाता है। चार छात्रों ने स्कूल में स्कर्ट पहनने का फैसला किया है। वे शौक से वह यूनिफॉर्म पहन सकते हैं, जिसकी स्कूल प्रशासन अनुमति देता है।

ट्रेंडिंग वीडियो