scriptविमान क्रैश होते समय चिल्ला रहे थे यात्री, नया वीडियो सामने आया | Video shows Germanwings plane before crash, reveals in investigation report | Patrika News
Uncategorized

विमान क्रैश होते समय चिल्ला रहे थे यात्री, नया वीडियो सामने आया

इन चीखों को सुनकर अंदाजा
लगाया जा सकता है कि उन्हें इसका अहसास हो गया था कि उनके साथ क्या होने जा रहा है

Apr 02, 2015 / 10:10 am

सुनील शर्मा

airbus

airbus

पेरिस। फ्रांस में हुए जर्मनविंग्स विमान हादसे के पहले का एक कथित वीडियो सामने आया है। कुछ सेकंड्स के वीडियो में दुर्घटना के ठीक पहले का हाल समझा जा सकता है। वीडियो में यात्री माय गॉड कहकर चीख रहे हैं। वीडियो में लोग चीखते नजर आ रहे हैं, लेकिन चेहरों को पहचानना कठिन है। हालांकि इन चीखों को सुनकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें इसका अहसास हो गया था कि उनके साथ क्या होने जा रहा है। वीडियो में तीन बार किसी धातु के ठोकने की आवाज भी सुनाई देती है, जो शायद पायलट द्वारा किसी भारी चीज से कॉकपिट के दरवाजे को खोलने की कोशिश थी।

मोबाइल से फिल्माया

वीडियो को फ्रेंच मैग्जीन पेरिस मैच और जर्मनी अखबार डेली बिल्ड ने जांचकर्ताओं की मदद से हासिल किया है। हालांकि दोनों ही संस्थानों ने इसे सार्वजनिक तौर पर जारी नहीं किया। दोनों संस्थानों की ओर से कहा गया कि इस वीडियो की प्रमाणिकता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता क्योंकि इसे मोबाइल फोन से फिल्माया गया है, जो कैश के बाद प्लेन के मलबे से बरामद हुआ। गौरतलब है कि जर्मनविंग्स का एक विमान 24 मार्च को फ्रांस की ऑल्प्स पहाडियों में हादसे का शिकार हो गया था। इसमें कुल 150 लोग मारे गए थे।

Home / Uncategorized / विमान क्रैश होते समय चिल्ला रहे थे यात्री, नया वीडियो सामने आया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो