scriptपुतिन का वेतन सालभर में हुआ दोगुना, मोदी से 5 गुना ज्यादा | Vladimir Putin's Salary Doubled Last Year | Patrika News
Uncategorized

पुतिन का वेतन सालभर में हुआ दोगुना, मोदी से 5 गुना ज्यादा

पुतिन ने 2014
में अपनी आय करीब 94 लाख रूपए बताई, जबकि 2013 में उनका वेतन
44 लाख रूपए के करीब था

Apr 20, 2015 / 08:30 am

Rakesh Mishra

Putin

Putin

मॉस्को। बीते एक साल में रूस के प्रभावशाली नेताओं की आय करीब दोगुनी हो गई है। रूस में नेताओं द्वारा बेवसाइट पर डाली गई जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 2014 में अपनी आय करीब 94 लाख रूपए बताई है। जबकि इसके पिछले साल (2013 में) उनका वेतन 44 लाख रूपए के करीब था।

फिर भी ओबामा को नहीं पछाड़ पाए पुतिन
पुतिन के मुताबिक, वो तीन रूसी कार, एक ट्रेलर, जमीन, एक अपार्टमेंट और एक गैराज के मालिक हैं। इस अप्रत्याशित बढ़ोतरी के बाद भी पुतिन दुनिया के शक्तिशाली राष्ट्रपति बराक ओबामा (अमरीका) के मुकाबले काफी पीछे हैं। जबकि भारतीय प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की तुलना में उनकी आय करीब पांच गुनी है। वहीं, प्रधानमंत्री दिमित्री मेदवेदेव का वेतन भी वर्ष 2013 के 51 लाख रूपए के मुकाबले वर्ष 2014 में 97 लाख रूपए पर पहुंच गया।

ढाई करोड़ वेतन के साथ ओबामा नंबर वन पर
वहीं अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का सालाना वेतन ढाई करोड़, ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरून का वेतन 1.34 करोड़, कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर का वेतन 1.62 करोड़, फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद का वेतन 1.21 करोड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सालाना वेतन 19 लाख रूपए है।

Home / Uncategorized / पुतिन का वेतन सालभर में हुआ दोगुना, मोदी से 5 गुना ज्यादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो