scriptभारत को मसूद अजहर से पूछताछ नहीं करने देंगे: नवाज शरीफ | We have received fresh evidence from India on Pathankot attack : Sharif | Patrika News

भारत को मसूद अजहर से पूछताछ नहीं करने देंगे: नवाज शरीफ

Published: Jan 25, 2016 12:21:00 pm

शरीफ ने कहा कि मुझे पठानकोट हमले को लेकर भारत की ओर से नए सबूत मिले हैं, हम इनका अध्ययन करेंगे

 Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

लंदन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने रविवार को माना कि पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले को लेकर भारत ने उनके देश को नए सबूत सौंपे हैं। शरीफ ने कहा कि हम इन्हें प्रमाणित कर रहे हैं ताकि इस हमले को अंजाम देने वालों को सजा दी जा सके। शरीफ ने कहा कि मुझे पठानकोट हमले को लेकर भारत की ओर से नए सबूत मिले हैं, हम इनका अध्ययन करेंगे। हम चाहते तो कह सकते थे कि हमने इन्हें छुपा दिए हैं या रखकर भूल गए हैं, लेकिन हमने इस बात को माना है कि हमें सबूत मिले हैं।

नवाज शरीफ ने रविवार को पठानकोट हमले के गुनहगारों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। लेकिन सोमवार सुबह एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान भारत को इस हमले के मास्टरमाइंड मौलाना मसूद अजहर से पूछताछ की इजाजत नहीं देगा।

शरीफ ने यह बात तब कही है जब अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि वह अपने यहां से आतंकी संगठनों का सफाया करे। ओबामा ने भारत की एक समाचार एजेंसी को दिए साक्षात्कार में कहा कि पाकिस्तान के पास मौका है कि वह दुनिया को बताए की आतंकवाद के खात्मे के प्रति वह गंभीर है।

दावोस में विश्व आर्थिक फोरम में भाग लेने के बाद लंदन पहुंचे शरीफ ने कहा कि हम नए सबूतों का अध्ययन कर रहे हैं। ऐसा करने के बाद हम सच को सामने लेकर आएंगे। इसके साथ ही हमने हमले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया है। यह दल भारत जाकर और सबूतों को इक्ट्ठा करेगा।

शरीफ ने आगे कहा, हमले के बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और उन्होंने हमें हर संभव मदद मुहैया करवाने की बात कही है। हम सही दिशा में जा रहे हैं और हमला करने के दोषियों को सजा दे सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो