scriptचौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ की कटऑफ लिस्ट 28 को होगी जारी | Chaudhary Charan Singh University Meerut will be cut-off list released on 28 | Patrika News

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ की कटऑफ लिस्ट 28 को होगी जारी

Published: Jun 27, 2016 08:16:00 pm

इस कटऑफ के माध्यम से अभ्यर्थियों को दाखिले के लिए तीन दिन का समय मिलेगा।

Chaudhary Charan Singh University Meerut

Chaudhary Charan Singh University Meerut

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) से संबद्ध राजकीय व एडेड कॉलेजों में बीए, बी.कॉम, बीएससी व बीएससी (कृषि) में दाखिले के लिए 28 जून को पहली कटऑफ (मेरिट लिस्ट) जारी हो जाएगी। इस कटऑफ के माध्यम से अभ्यर्थियों को दाखिले के लिए तीन दिन का समय मिलेगा।

मेरठ-सहारनपुर मंडल के राजकीय व एडेड कॉलेजों में दाखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 27 जून को समाप्त हो रही है। विश्वविद्यालय अगले दिन यानी 28 जून को पहली कटऑफ भी जारी कर देगा। अभ्यर्थी सीसीएसयू की वेबसाइट व कॉलेज में कटऑफ देख सकेंगे। पहली कटऑफ के माध्यम से अभ्यर्थी 28, 29 और 30 जून को सारी प्रक्रिया पूरी करते हुए दाखिला ले सकते हैं। विश्वविद्यालय का कहना है कि बीच में छुट्टियां भी पड़ रही हैं, जिसकी वजह से दूसरी कटऑफ दो जुलाई को आएगी। इस कटऑफ के माध्यम से चार व पांच जुलाई तक दाखिला लिया जा सकता है।

गौरतलब है कि सीसीएसयू इस बार प्रथम चरण में सिर्फ राजकीय व एडेड कॉलेजों में दाखिले के लिए पंजीकरण करवा रहा है। विवि का कहना है कि इन्हीं कॉलेजों में दाखिले के लिए सबसे ज्यादा मारामारी रहती है। 15 जुलाई तक राजकीय व एडेड कॉलेजों में दाखिला प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी है। उसके बाद 16 जुलाई से प्राइवेट कॉलेजों में दाखिले के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होगी।

कटऑफ (मेरिट लिस्ट) जारी होने की तिथियां
कटऑफ तिथि दाखिले की तिथि
पहली कटऑफ 28 जून 28, 29 व 30 जून
दूसरी कटऑफ दो जुलाई चार व पांच जुलाई
तीसरी कटऑफ छह जुलाई सात व आठ जुलाई
चौथी कटऑफ 09 जुलाई 11 जुलाई तक

राजकीय व एडेड कॉलेजों में दाखिले के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 27 जून को समाप्त हो रही है। 28 जून को पहली कटऑफ जारी की जाएगी और इससे 30 जून तक दाखिले का मौका मिलेगा। सीसीएसयू ने कैंपस व संबद्ध कॉलेजों में एमफिल, एमपीएड, बीपीएड, एमएड व एलएलएम में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। अब अभ्यर्थी 28 जून तक ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। विवि ने कहा है कि जिन अभ्यर्थियों ने पहले पंजीकरण किया है पर फीस नहीं जमा कर सके हैं, वे भी 28 जून तक फीस जमा कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो