scriptराजस्थान विश्वविद्यालय: परीक्षा आवेदन प्रक्रिया में होगा विलंब | Rajasthan University: Examination process may be slow | Patrika News

राजस्थान विश्वविद्यालय: परीक्षा आवेदन प्रक्रिया में होगा विलंब

Published: Nov 23, 2016 03:10:00 pm

पिछले माह विवि ने टेंडर प्रक्रिया के माध्यम से जिस फर्म को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का जिम्मा दिया था वह काम शुरू नहीं कर पाई है

exam

exam

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन की सत्र 2016-17 की परीक्षाआें की आवेदन प्रक्रिया समय पर शुरू नहीं हो पाएगी। विश्वविद्यालय की पूरी तैयारी पर निजी फर्म ने पानी फेर दिया है। पिछले माह विवि ने टेंडर प्रक्रिया के माध्यम से जिस फर्म को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का जिम्मा दिया था वह काम शुरू नहीं कर पाई है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने मंगलवार को तय किया कि अब इस फर्म को काम नहीं दिया जाएगा।

आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी
हालांकि यह फैसला विधिक प्रावधानो पर विचार कर किया गया है इसके Sलिए कुछ देरी हुई है। अब आवेदन प्रक्रिया का जिम्मा टेंडर में शामिल हुई अन्य फर्म को दिया जाएगा। कुलपति जेपी सिंघल का कहना है कि निजी फर्म तय शर्तों के मुताबिक काम नहीं कर पाई है। अब अतिरिक्त ख्खर्च का भ्भुगतान भी इसी फर्म को करना होगा। जल्द ही प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
प्रजेंटेशन ही गलत दिया
फर्म को 5 नवम्बर को लाइव डेमो के लिए तैयार नहीं हो पाई। इसके बाद सोमवार को डेमो दिया गया। प्रजेंटेशन में अधिकारियों ने खामियां पाईं। आखिरकार निर्णय किया गया कि फर्म तकनीकी रूप से सक्षम नहीं है। मंगलवार शाम तक विवि के कर्मचारियों और फर्म की टीम की बैठक थी लेकिन बात नहीं बन पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो