Patrika Hindi News

आरपीएससी फिर जारी करेगी आरएएस प्री 2016 का रिजल्ट!

Updated: IST RPSC
आरएएस-प्री 2016 संशोधित परिणाम जारी हो जाने के बाद 7 हजार से अधिक अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए पात्र घोषित हो जाएंगे

जोधपुर। राजस्थान प्रशासनिक सेवा यानी आरएएस-2016 की मुख्य परीक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग व विशेष पिछड़ा वर्ग के वे अभ्यर्थी भी शामिल हो सकते हैं, जिनकी कट ऑफ सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों से समकक्ष या अधिक है। पटवार परीक्षा के संबंध में आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद आरपीएससी आरएएस-प्री 2016 का संशोधित परिणाम जारी करने का मानस बना रही है। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की कॉपी मिलते ही आरपीएससी इस संबंध में घोषणा करेगी।

जनवरी के अंतिम सप्ताह में होगी आरएएस मुख्य परीक्षा
आरपीएससी ने कहा कि आरएएस-प्री 2016 संशोधित परिणाम जारी हो जाने के बाद 7 हजार से अधिक अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए पात्र घोषित हो जाएंगे। नए अभ्यर्थियों को परीक्षा की तैयारी का मौका देने के लिए आरपीएससी 26 व 27 दिसम्बर होने वाली मुख्य परीक्षा को एक महीना आगे खिसकाएगा। एेसे में जनवरी के अंतिम सप्ताह में आरएएस मुख्य परीक्षा होगी।

सामान्य वर्ग और ओबीसी में 16 अंक का अंतर
28 अगस्त को हुई आरएएस प्री परीक्षा 2016 में तीन लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए। परिणाम में सामान्य वर्ग (पुरुष) की कट ऑफ 78.54 रही, जबकि ओबीसी (पुरुष) की कट ऑफ 94.98 और एसबीसी (पुरुष) की 80.82 रही। सामान्य वर्ग (महिला) की कट ऑफ 68.04 और ओबीसी (महिला) की कट ऑफ 78.08 रही। सामान्य वर्ग से अधिक कट ऑफ होने के बावजूद ओबीसी और एसबीसी के पुरुष व ओबीसी की कई महिला अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए अपात्र रही।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???