scriptAIPMT: ड्रेस कोड पर उठे सवाल, हिजाब पहनने की मिली मंजूरी | AIPMT: Question raised over dress code, wearing hijab gets clearance | Patrika News

AIPMT: ड्रेस कोड पर उठे सवाल, हिजाब पहनने की मिली मंजूरी

Published: Jul 22, 2015 12:29:00 pm

2 मुस्लिम लड़कियों ने AIPMT की पुनःपरीक्षा में तय किए गए ड्रेस कोड पर सवाल उठाते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी

hijab

hijab

कोच्चि। 25 जुलाई को AIPMT की पुन:परीक्षा आयोजित की जाएगी। पिछली बार हुई हाई टेक चीटिंग के चलते इसे रद्द कर दिया था। वापस से होने वाली परीक्षा में नकल से बचने के लिए ड्रेस कोड निश्चित किया गया है, ताकि स्टुडेंट्स ब्लूटूथ, फोन्स जैसी तकनीकें इस्तेमाल ना कर पाएं। हालांकि इस ड्रेस कोड पर 2 मुस्लिम लड़कियों ने सवाल उठाएं।

उन्होंने दलील दी कि उनके धार्मिक रिवाजों के मुताबिक हिजाब पहनना जरूरी है। इस बारे में कोझिकोड की आशिया अब्दुल करीम और पलक्कड़ की नदा रहीम ने केरल हाई कोर्ड में याचिका दायर की। इस याचिका पर फैसला लेते हुए कोर्ट ने दोनों फीमेल कैडिडेंट्स को हिजाब और पूरी स्लीव की ड्रेस पहनने की मंजूरी दे दी है।

इस बारे में कोर्ट ने निर्देष दिया है कि दोनों कैंडिडेट्स हिजाब पहन सकती है। एग्जाम सेंटर पर महिला निरीक्षक होगी, दोनों स्टूडेंट्स को एग्जाम शुरू होने के आधा घंटा पहले जांच के लिए महिला निरीक्षक के सामने उपस्थित होना होगा। अगर निरीक्षक को उन पर संदेह हुआ तो वे कैंडिडेट्स की जांच कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो