scriptJEE के पेपर में IIT ने मानी गलती, Answer keys की अपडेट | IIT accepts its mistake in JEE answer keys | Patrika News

JEE के पेपर में IIT ने मानी गलती, Answer keys की अपडेट

Published: Jun 15, 2015 02:18:00 pm

IIT ने ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) में पहली बार पब्लिकली अपनी
गलती मानते हुए Answer keys में बदलाव किए हैं

iit

iit

नई दिल्ली। IIT ने ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) में पहली बार पब्लिकली अपनी गलती मानते हुए इसकी Answer keys (आंस्वर कीज) में बदलाव किए हैं। आईआईटी ने फिजिक्स और मैथेमैटिक्स के पेपर की Answer keys में करेक्शन किया है।

आईआईटी ने दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देष के बाद ऎसा किया है। दरअसल पिछले साल दिल्ली हाई कोर्ट ने मई 2014 में जेईई को स्टेकहोल्डर्स की ओर से Answer keys पर किए गए ऑब्जेक्शंस को रिसीव करने के निर्देष दिए थे। फिजिक्स की पहली Answer keys पिछले सोमवार को रिलीज की गई थी। जिसमें आईआईटी ने 12वें सवाल के लिए सही जवाब सी और डी की बजाए सी या डी बताया। पुराने Answer keys के मुताबिक जिन स्टूडेंट्स ने सी या डी मार्क किया, उन्हें पूरे 4 नंबर मिले, जबकि जिन्होंने सी और डी मार्क किया उन्हें -2 मिले। अब नई Answer keys के मुताबिक जिन स्टूडेंट्स ने सी और डी मार्क किया है, उन्हें भी पूरे 4 नंबर दिए जाएंगे।

साथ ही आईआईटी ने मैथेमैटिक्स के पेपर 2 के 48वें सवाल में करेक्शन किया है। जिसके लिए सभी स्टूडेंट्स को 4 मार्क्स दिए जाएंगे, चाहे किसी ने ये सवाल अटेंप्ट किया हो या नहीं। वहीं आईआईटी ने तीसरा एरर फिजिक्स के 19वें सवाल में स्वीकार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो