Patrika Hindi News

शिक्षा प्रभारी भाजपा नेत्री के स्कूल में परीक्षा के दौरान लापरवाही, डिप्टी कमिश्नर ने दिया नोटिस

Updated: IST BJP leaders school in jabalpur, MIC member durga u
एमआईसी सदस्य दुर्गा उपाध्याय के स्कूल में गड़बड़झाला, परीक्षा कक्ष में छात्रों की बैठक व्यवस्था खामियां, डिप्टी कमिश्नर ने केन्द्र अध्यक्ष को दिया नोटिस

जबलपुर। नगर निगम की एमएआईसी मेम्बर जो कि खुद स्कूल शिक्षा प्रभारी भी हैं, के स्कूल में 10वीं बोर्ड परीक्षा के दौरान लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है। शिक्षा विभाग एवं प्रशासन तक पहुंची शिकायतों के बाद जब औचक जांच कराई गई तो लापरवाही उजागर हुई। परीक्षा केंद्र में रूम नंबर 7 और 8 में एक ही माध्यम के बच्चों को आजू बाजू में बिठाकर परीक्षा दिलाई जा रही थी। साथ ही इनकी आपस में दूरी भी कम थी। इस बात को लेकर निगम उपायुक्त ने खासी नाराजगी जाहिर कर केंद्राध्यक्ष विशाल सिंह झारिया को नोटिस जारी किया है।

प्राइवेट स्कूलों का सेंटर
बताया जाता है नगर निगम की एमआईसी सदस्य दुर्गा उपाध्याय द्वारा सतपुला क्षेत्र में जवाहर विद्या मंदिर हायर सेकेंडरी स्कूल का संचालन किया जा रहा है। इस स्कूल को प्राइवेट स्कूलों का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा केंद्र में डीबी क्लब, भारत सेवक समाज एवं खालसा उमावि स्कूल के 366 परीक्षार्थियों को बिठाया गया है। इसमें आधे छात्र अंग्रेंजी माध्यम और आधे हिंदी माध्यम के परीक्षा दे रहे हैं।

व्यवस्था दुरस्त नही
परीक्षा केंद्र में एक ही माध्यम के परीक्षार्थियों को साथ-साथ बैठाकर परीक्षा कराई जा रही थी। बैठक व्यवस्था भी दुरस्त नहीं थी। केंद्राध्यक्ष को नोटिस दिया गया है।
- अंजू सिंह, डिप्टी कमिश्नर नगर निगम

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???