script

सीबीएसई बोर्ड के स्टूडेंट्स कम अटेंडेस पर नहीं दे पाएंगे परीक्षा

Published: Aug 28, 2015 12:04:00 am

सीबीएससी बोर्ड ने 11वीं 12वीं में छात्रों की कम अटेंडेंस को देखते हुए यह कदम उठाया है।

Short Attendance

Short Attendance

नई दिल्ली। क्लास से गायब रहने वाले स्टूडेंट्स के लिए ये खबर झटका देने वाली है। अगर छात्र अब क्लास से नदारात रहे तो बोर्ड के परीक्षा में उन्हें बैठने की अनुमति नहीं मिलेगी।

सीबीएससी बोर्ड ने 11वीं 12वीं में छात्रों की कम अटेंडेंस को देखते हुए यह कदम उठाया है। ज्ञात हो कि सीबीएससी के पास ऎसी शिकायतें आ रही हैं कि सीनियर सेकंडरी के छात्र क्लास नहीं करते और उनकी अटेंडेंस मैनेज हो जाती है। सीबीएससी की गवनिंüग बॉडी में यह मुद्दा उठा कि कोचिंग सेंटरों और स्कूलों की मिलीभगत से यह मैनेज किया जा रहा है। इन कोचिंग सेंटरों में छात्र इंजिनियरिंग और मेडिकल के परीक्षा की तैयारी करते हैं और साथ हीं उन्हेें 11वीं और 12वीं का सिलेबस भी पढ़ाया जाता है।

बोर्ड की मीटिंग में बताया गया कि ऎसे छात्रों की हाजरी स्कूलों में लग जाती है। बोर्ड के सदस्यों ने भी माना की ऎसा न सिर्फ दिल्ली बल्की देश के दूसरे हिस्सों में भी होता है। बोर्ड के अधिकारियों ने इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए स्कूलों में 75 प्रतिशत अटेंडेंस के नियम को सख्ती से पालन कराने की बात की, और कहा कि इससे कम अटेंडेंस होने पर छात्रों को परीक्षा देने की अनुमति नहीं मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो