script2011 में UPSC परीक्षा में न बैठने वाले छात्रों को मिलेगा फिर से मौका | UPSC aspirants who didn't appear in 2011 to get chance | Patrika News

2011 में UPSC परीक्षा में न बैठने वाले छात्रों को मिलेगा फिर से मौका

Published: Aug 21, 2015 12:59:00 pm

सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल(कैट) ने ऎसे छात्रों को इस साल मौका देने के लिए UPSC को निर्देश दिया,  इस साल यह परीक्षा 23 अगस्त को आयोजित की जाएगी

upsc

upsc

नई दिल्ली। 2011 में सीसैट के चलते सिविल सर्विसेज की प्रीलिम एग्जाम न दे पाने वाले प्रतियोगियों को एक और मौका मिला है। सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल(कैट) ने ऎसे छात्रों को इस साल मौका देने के लिए यूपीएससी को निर्देश दिया है। 2011 में परीक्षा न देने वाले कुछ छात्रों ने एक और मौका देने को लेकर कैट में गुहार लगाई थी और कहा था कि उन्हें भी अन्य प्रतियोगियों की तरह मौका दिया जाए।



जस्टिस एके भारद्वाज की अध्यक्षता वाली बैंच ने कहाकि प्रतियोगियों को अस्थायी रूप से परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाए। साथ ही साफ किया जाता है कि उनकी शामिल होना किसी तरह का पक्षपात पैदा नहीं करेगा और ऎसे प्रतियोगियों के नतीजे अगला आदेश आने तक जारी नहीं किए जाएंगे। यह आदेश उन छात्रों पर ही लागू होगा जिन्होंने 2011 में परीक्षा के लिए अप्लाई किया था लेकिन परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे।



2011 में 4,72,290 प्रतियोगियों ने फॉर्म भरा था लेकिन 2,43,003 प्रतियोगी ही परीक्षा में बैठे थे। यूपीएससी के नोटिफिकेशन के अनुसार जनरल कैटेगरी के प्रतियोगी अधिकतम छह बार परीक्षा में बैठ सकते हैं। इस साल यह परीक्षा 23 अगस्त को आयोजित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो