scriptकमिश्नर के औचक निरीक्षण से अस्पताल में मचा हड़कंप | Commissioner Faizabad Jone field inspections In District hospital Faizabad | Patrika News

कमिश्नर के औचक निरीक्षण से अस्पताल में मचा हड़कंप

locationफैजाबादPublished: Sep 24, 2016 06:44:00 pm

कमिश्नर सूर्य प्रकाश मिश्र के इस औचक निरीक्षक से अस्पताल परिसर में हडकंप मच गया और कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गयी

Surya Prakash Mishra

Surya Prakash Mishra

 फैजाबाद | कमिश्नर फैजाबाद मंडल सूर्य प्रकाश मिश्र ने आकस्मिक रूप से जिला अस्पताल पहुँचकर डेंगू के मरीजों से बातचीत कर उन्हें दी जा रही व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा वार्डों का निरीक्षण किया। कमिश्नर सूर्य प्रकाश मिश्र के इस औचक निरीक्षक से अस्पताल परिसर में हडकंप मच गया और कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गयी |मण्डल आयुक्त ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा कि वार्डों की साफ सफाई और बेहतर कराना सुनिश्चित करें तथा डेंगू पर प्रभावी नियंत्रण पाने के लिए सभी प्रकार की दवायें उपलब्ध करायें ताकि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में डेंगू का प्रकोप चल रहा है सामान्य बुखार को भी डेंगू मानते हुए जनसामान्य में घबराहट की स्थिति देखी जा रही है अतएव सामान्य बुखार के मरीज को विधिवत जाँचोंपरान्त यह भी बताए कि उन्हें डेंगू की शिकायत नही है। उन्होंने कहा कि किसी भी मरीज को वापस न किया जाये।

वार्डवार मरीजों से की मुलाक़ात जाना उनका हाल ज़िम्मेदारों को लगाई फटकार 

जिला चिकित्सालय परिसर पहुचे मण्डलायुक्त सूर्य प्रकाश मिश्र ने वार्ड में भर्ती मरीज गीता देवी तथा पूराबाजार निवासी विपुल से बात-चीत कर दवाओं तथा अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की, जो मरीजों द्वारा संतोषजनक बताया गया आयुक्त ने कहा कि डेंगू वार्ड सहित अन्य वार्ड की खिड़कियों व दरवाजों पर जालियाँ अवश्य रहें ताकि मच्छरों के आने की सम्भावना न रहे। डेंगू के सभी मरीजों को मच्छरदानी मुहैया करायी जाए, उन्होंने कहा कि यदि कोई डेंगू का मरीज ब्लड उपलब्ध कराने में असमर्थ है तो उसे अस्पताल से ही निःशुल्क रक्त की व्यवस्था की जाये।
निरीक्षण के दौरान आयुक्त द्वारा रक्त संग्रहकक्ष, टी0टी0आई0 जाँचकक्ष, पैथोलाजिस्टकक्ष आदि का विधिवत निरीक्षण किया गया।

डेंगू के मरीजों के लिए अस्पताल में है पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था 

 निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया है कि वर्तमान में जिला अस्पताल में दो डेंगू के मरीज भर्ती हैं तथा ब्लडबैंक में 180 यूनिट ब्लड रिजर्व में उपलब्ध है जो आवश्यकता पड़ने पर मरीजों को निःशुक्क उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि मरीज गीता देवी जो ठीक हो चुकी हैं एक दो दिन में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जायेगा। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो