Patrika Hindi News

> > > > Goods train derailed in Ayodhya Junction

Video Icon Breaking News : एक बार फिर अब अयोध्या में पटरी से उतरी रेल

Updated: IST Train derail In ayodhya
मंगलवार को फैजाबाद जंक्शन के करीब देहरादून से चलकर हावड़ा जाने वाली दून एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के 2 दिन भी नहीं बीते थे की बृहस्पतिवार की शाम धार्मिक नगरी अयोध्या के रेलवे स्टेशन के करीब एक मालगाड़ी पटरी से नीचे उतर गई

फैज़ाबाद (अयोध्या) मंगलवार को फैजाबाद जंक्शन के करीब देहरादून से चलकर हावड़ा जाने वाली दून एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के 2 दिन भी नहीं बीते थे की बृहस्पतिवार की शाम धार्मिक नगरी अयोध्या के रेलवे स्टेशन के करीब एक मालगाड़ी पटरी से नीचे उतर गई | हालांकि इस घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है लेकिन मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण अयोध्या से गोरखपुर की ओर जाने वाला रेल मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया है ।

Ayodhya Junction

कटरा से वाया अयोध्या लखनऊ जा रही थी मालगाड़ी

रेलवे के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक पटरी से उतर कर दुर्घटना का शिकार हुई यह मालगाड़ी अयोध्या से सटे गोंडा जनपद के कटरा रेलवे स्टेशन से माल खाली करने के बाद अयोध्या के रास्ते लखनऊ की ओर जा रही थी कि अचानक अयोध्या जंक्शन से 500 मीटर की दूरी पर पॉइंट नंबर 89 पर अचानक तेज झटके के साथ इस मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से नीचे उतर गया ।आपातस्थिति देखते हुए तत्काल मालगाड़ी के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया ।

Train Derailment In Ayodhya

व्हील स्प्रिंग के छटक कर निकल जाने से बेपटरी हुई मालगाड़ी

दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे रेल विभाग के अधिकारियों ने प्राथमिक जांच में आ पाया की 58 डिब्बों की मालगाड़ी में डिब्बा संख्या 48 के पहियों की व्हील स्प्रिंग अचानक टूट कर निकल गई जिसके कारण ट्रेन का संतुलन बिगड़ गया और मालगाड़ी का यह डिब्बा पटरी से उतर गया । इस दुर्घटना में मालगाड़ी का यह डिब्बा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है । घटना के बाद अब रेल विभाग के अधिकारी क्षतिग्रस्त डिब्बे को रास्ते से हटाने की कवायद में जुट गए हैं ।

Ayodhya Junction

बाधित हुआ अयोध्या गोरखपुर रेल यातायात

बृहस्पतिवार की शाम अयोध्या जंक्शन के करीब अयोध्या गोरखपुर रेल मार्ग पर मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण अयोध्या से वाया मनकापुर होकर गोंडा और गोरखपुर जाने वाला रेल मार्ग बाधित हो गया है जिसके कारण गोरखपुर से अयोध्या आने वाली ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित करने की कवायद चल रही है ।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे