Patrika Hindi News

MCI की तीन सदस्यीय टीम ने किया मेडिकल कॉलेज का दौरा

Updated: IST medical college
राजकीय महामाया मेडिकल कॉलेज के पंचम सत्र की मान्यता देने से पूर्व भारतीय चिकित्सा परिषद की तीन सदस्यीय टीम दिल्ली से मेडिकल कॉलेज पहुंच कर उपलब्ध संसाधनों का निरीक्षण किया

अम्बेडकर नगर. राजकीय महामाया मेडिकल कॉलेज के पंचम सत्र की मान्यता देने से पूर्व भारतीय चिकित्सा परिषद की तीन सदस्यीय टीम दिल्ली से मेडिकल कॉलेज पहुंच कर उपलब्ध संसाधनों का निरीक्षण किया। टीम ने मेडिकल कॉलेज में ओपीडी और इमरजेंसी व्यवस्था के निरीक्षण में कई कमियों का संज्ञान लेते हुए कॉलेज प्रशासन को आगाह किया है।

दिन में लगभग 11 बजे मेडिकल कॉलेज पहुंची टीम ने सबसे पहले ओपीडी, इमरजेंसी और कॉलेज के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। वार्ड नम्बर 12 में निरीक्षण के दौरान वहां मौजूद वार्ड इंचार्ज भर्ती मरीजों की संख्या बता नहीं पाई। जिस पर जांच टीम के सदस्य ने कड़ी फटकार लगाते हुए सख्त निर्देश दिया।

अनियमितताओं के बीच हुआ निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान वार्डों में भर्ती मरीजों और उन्हें उपलब्ध कराई जा रही सुविधा में गंभीर अनियमितता की जानकारी मिली है। जानकारी के अनुसार निरीक्षण के दौरान कुछ वार्डों में जिले के अन्य स्वास्थ केंद्रों से मरीजों को लाकर भर्ती करके ओपीडी व्यवस्था को दुरुस्त दिखाने का प्रयास किया गया।

इसके अतिरक्त मरीजों को दी जाने वाली डाइग्नोसिस सेंटर में कुछ जांच मशीनों के अॉपरेटर न होने की भी जानकारी मिले साथ ही एक्सरे और अल्ट्रा साउंड के नाम पर मरीजों से अधिक वसूली की भी बात सामने आई है। निरीक्षण टीम ने एकेडमिक और प्रशसनिक भवन का भी निरीक्षण किया। मीडिया कर्मियों से कुछ भी बताने से इनकार करते हुए निरीक्षण टीम ने अपनी रिपोर्ट चिकित्सा परिषद् को देने की बात कही।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???