Patrika Hindi News
UP Election 2017

Photo Icon दिलचस्प : मकर संक्रांति पर दो हज़ार की नोट के साथ हवा में उड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Updated: IST PM Modi On Kite
इस बार की मकर संक्रांति में कुछ खास है उत्तरप्रदेश सहित देश के 5 राज्यों में अगले महीने विधानसभा के चुनाव शुरू होने वाले हैं । ऐसे में इस बार की खिचड़ी सियासी रंग में रंगी हुई

अनूप कुमार
फ़ैजाबाद । शनिवार को पूरे देश में मकर संक्रांति का पर्व हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाएगा । इस पावन अवसर पर हिंदू धर्म में जहां देश की पवित्र नदियों में स्नान पूजन और खिचड़ी दान करने की परंपरा है । वही देश के अलग-अलग इलाकों में मकर संक्रांति के पर्व को पोंगल बीहू खिचड़ी के रूप में भी मनाया जाता है ।लेकिन इस बार की मकर संक्रांति में कुछ खास है वजह है उत्तर प्रदेश सहित देश के 5 राज्यों में अगले महीने विधानसभा के चुनाव शुरू होने वाले हैं । ऐसे में इस बार की खिचड़ी सियासी रंग में रंगी हुई ।मकर संक्रांति के मौके पर पतंग उड़ाने की परंपरा रही है लेकिन इस बार इन पतंगों पर 2000 के नोट के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हवा में उड़ेंगे । सुनने में जरूर दिलचस्प है लेकिन यह सच है ।

बाजार में बिक रही है ऐसी पतंग है जिन पर बनी है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो और 2000 की नोट

नोट बंदी का असर इस बार मकर संक्रांति के त्यौहार पर भी दिख रहा है और खिचड़ी के दिन उड़ने वाली तमाम पतंगों पर 2000 के नोट की फोटो के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपी है । यह पतंगे जमकर बिक रही है और लोग इसे खरीद रहे हैं ।फैजाबाद के चौक इलाके में पतंग विक्रेता मकबूल भाई की माने तो बच्चों में इस पतंग को लेकर काफी क्रेज देखा जा रहा है । बाजार में पर्याप्त मात्रा में यह पतंग में उपलब्ध है जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 2000 की नोट के फोटो छपी हुई हैं । वही पतंग खरीद रहे प्रांजल का कहना है कि वह हर बार खिचड़ी के दिन पतंग जरूर उड़ाते हैं लेकिन इस बार प्रधानमंत्री मोदी की फोटो वाली पतंग देखने में खूबसूरत है इसलिए वह ज्यादातर इन्हीं पतंगों को खरीद रहे हैं ।

PM Narendra Modi On Makar Sankranti

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद भी रखते हैं पतंगबाजी में दिलचस्पी सिने स्टार सलमान खान के साथ उड़ा चुके हैं पतंग

मकर संक्रांति पर हवा में उड़ने वाली पतंगों पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो छपी होने की एक बड़ी वजह भी है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद भी पतंगबाजी में दिलचस्पी रखते हैं ।बीते साल उन्होंने सिने स्टार सलमान खान के साथ गुजरात में आयोजित काइट फेस्टिवल में हिस्सा भी लिया था और इस मामले को लेकर सलमान खान पर आरोप प्रत्यारोप भी लगे थे । वही इस साल मकर संक्रांति के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें लगी पतंगे आकर्षण का केंद्र बनी हुई है ।

Film Star Photo On Kite
हीरो हीरोइन की फोटो छपी पतंगे भी मार्केट में है मौजूद

जहां इस बार पतंगों के बाजार में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपी हुई पतंगों की भरमार है । वही सिने जगत की बड़ी हस्तियों की फोटो प्रिंटेड पतंगों की डिमांड भी खूब है । छोटे बच्चों के लिए डोरेमान छोटा भीम और मोटू पतलू की तस्वीरें लगी पतंगे आकर्षण का केंद्र है और बच्चे हैं खरीद रहे हैं । वही बड़ों की नजर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपी पतंगे ज्यादा पसंद आ रही है । जब शनिवार को मकर संक्रांति के दिन आसमान में पतंगें उड़ेगी तो कहीं ना कहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें आपको नजर आएंगी ।

Modi On Kite

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???