Patrika Hindi News

Photo Icon International Yoga day 2017 : पीएम मोदी के साथ योग करने को तैयार हैं फैजाबाद के लोग 

Updated: IST International yoga day 2017
एल0ई0डी0 वैन के जरिये होगा योग कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

फैजाबाद | मनुष्य को स्वस्थ बनाने सौहार्द, शान्ति एवं विश्व बन्धुत्व की भावना से अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु स्वयंवर लान में स्थानीय नागरिको, स्कूल के छात्र-छात्राओं सहित जनपद के आला अधिकारियों ने प्रातः 6.30 बजे से 8.00 बजे तक योग का रिहर्सल किया । रिहर्सल में मण्डलायुक्त मनोज मिश्रा, डी0आई0जी0 रमेश चन्द्र साहू, जिलाधिकारी संतोष कुमार राय, मुख्य विकास अधिकारी रवीश कुमार गुप्ता, ए0डी0एम0 सिटी विन्ध्यवासिनी राय, सी0आर0ओ0 रामयश गौतम, परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्र, सहित अन्य विभागो के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे। योग कार्यक्रम में पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष विजय गुप्ता ने भी शिरकत किया।

International yoga day 2017
मंडलायुक्त फैजाबाद मनोज मिश्र सहित जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारी रहे मौजूद

इस अवसर पर मण्डलायुक्त मनोज मिश्र ने कहा कि योग कामहत्वहम नही जान पा रहे है। पश्चिमी देशो के लोग योग को अपनाकर स्वास्थ्य महसूस कर रहे है। यह करोड़ो वर्ष पुरानी स्वास्थ रहने की प्रक्रिया है। जिलाधिकारी संतोष कुमार राय ने कहा कि योग हमारे पूर्वज ऋषिमुनियों की देन है। प्रदूषित वर्तमान वातावरण व खान-पान में हर एक को स्वस्थ रखने में निश्चित रूप से सहायक है। सी0डी0ओ0 ने कहा कि आज हम दवांओ पर निर्भर होते जा रहे है। जबकि योग को अपनाकर हम स्वस्थ रह सकते है।

International yoga day 2017
एल0ई0डी0 वैन के जरिये होगा योग कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

आज के रिहसर्ल के समय आर्ट आफ लिविंग के योग प्रशिक्षक अनुज भज्जा, कपिल चौरसिया ने व्यापक प्रशिक्षण दिया। अन्नत विश्व के प्रत्येक मनुष्य को स्वस्थ बनाने के साथ सौहार्द व शान्ति तथा भाईचारे के सन्देश के प्रचार-प्रसार हेतु संकल्प दिलाया गया।योग का सन्देह जन-जन तक पहुंचाने हेतु शासन द्वारा भेजी गई एल0ई0डी0 वैन को जिलाधिकारी संतोष कुमार राय व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से हरी झण्डी दिखाकर वैन को रवाना किया। वैन के माध्यम से लोगो को जागरूक करने, योग को महत्व को बताने के साथ नियमित रूप से स्वस्थ रहने के लिए योग करने की बात जिलाधिकारी ने बताई। उन्होने आगे बताया कि प्रधानमंत्री का योग के सन्दर्भ में संक्षिप्त सन्देश है। तदपश्चात् योग क्रिया के बारे में सचित्र सन्देश बताया गया है। वैन सोहावल सहित फैजाबाद एवं अयोध्या में 30-30 मिनट का प्रसारण किया गया।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???