scriptआईएसएल: केरल को 5-1 से रौंद सेमीफाइनल में पहुंचा गोवा | Patrika News
खेल

आईएसएल: केरल को 5-1 से रौंद सेमीफाइनल में पहुंचा गोवा

एफसी गोवा ने ब्राजीलियाई स्ट्राइकर रीनाल्डो की हैट्रिक की बदौलत आईएसएल-2 के 50वें मैच में सचिन तेंदुलकर के स्वामित्व वाली केरला ब्लास्टर्स को 5-1 से रौंद कर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Nov 30, 2015 / 08:19 am

satyabrat tripathi

गुवाहाटी। एफसी गोवा ने ब्राजीलियाई स्ट्राइकर रीनाल्डो की हैट्रिक की बदौलत रविवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दूसरे संस्करण के 50वें मैच में दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के स्वामित्व वाली केरला ब्लास्टर्स को 5-1 से रौंदते हुए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

ब्लास्टर्स की शुरुआत भर ही अच्छी रही। पुल्गा ने दूसरे मिनट में ही गोल कर ब्लास्टर्स को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके 10 मिनट बाद मिडफील्डर जोफ्रे ने गोवा को बराबरी दिलाई। इसके बाद रीनाल्डो ने लगातार तीन गोल किए। रीनाल्डो के 29वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत गोवा ने मध्यांतर तक 2-1 की बढ़त हासिल कर ली।

मध्यांतर के बाद भी रीनाल्डो आक्रामक बने रहे और 50वें तथा 61वें मिनट में दो और गोल कर गोवा को 4-1 की बड़ी बढ़त दिला दी।
हालांकि ब्लास्टर्स की अभी और दुर्गति होनी थी जो 64वें मिनट में गोल कर देसाई ने की।

इस जीत के साथ गोवा 13 मैचों में छह जीत से 23 अंक हासिल कर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। दूसरी ओर पिछले तीन मैचों से जीत के लिए तरस रहे ब्लास्टर्स 13 मैचों में सिर्फ तीन जीत के साथ 12 अंक हासिल कर सबसे निचले पायदान पर अटके हुए हैं।

]

गोवा अब दिल्ली डायनामोज के साथ उन्हीं के घरेलू मैदान पर छह दिसंबर को लीग चरण का अपना आखिरी मैच खेलेगी, जबकि ब्लास्टर्स भी उसी मैदान पर डायनामोज को तीन दिसंबर को चुनौती देते नजर आएंगे।

Home / Sports / आईएसएल: केरल को 5-1 से रौंद सेमीफाइनल में पहुंचा गोवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो