Patrika Hindi News

एसवाईएल पर संग्राम: इनेलो छह अप्रैल से डालेगी दिल्ली में डेरा

Updated: IST Cm khattar and bhupinder singh hooda
खट्टर पहले ही मांग चुके हैं प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय, हुड्डा ने अपने स्तर पर मोदी से मुलाकात का किया ऐलान

चंडीगढ़। हरियाणा में एसवाईएल के मुद्दे पर नए संग्राम की तैयारी हो गई है। प्रदेश के विपक्षी दल जहां अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं वहीं सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी भी अब इस कवायद में लग गई है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला जल्द से जल्द लागू हो और हरियाणा को उसके हिस्से का पानी मिल सके।

एसवाईएल का मुद्दा पिछले कई महीनों से हरियाणा व पंजाब में विवाद का कारण बना हुआ है। पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान भी इस मुद्दे पर सियासी दलों के बीच घमासान मच चुका है। पंजाब में नई सरकार के गठन के बाद एक बार फिर से इस मुद्दे पर नया संग्राम शुरू होने जा रहा है। दिलचस्प बात यह है कि इस मुद्दे पर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने वाले सभी सियासी दल खुद को हरियाणा का हितेषी बता रहे हैं।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी अपने स्तर पर इस मुद्दे को प्रधानमंत्री के समक्ष उठाने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से समय मांग चुके हैं। पीएमओ से मिले संकेत में मुलाकात का समय चुनाव के बाद देने के लिए कहा गया था। माना जा रहा है कि हरियाणा सरकार इस मुद्दे पर जहां प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए दोबारा प्रक्रिया शुरू करेगी वहीं सरकार का यह प्रयास होगा की पंजाब की नई सरकार द्वारा बिना किसी देरी के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू किया जाए।

उधर पंजाब में एसवाईएल की खुदाई का असफल प्रयास करने वाले मुख्य विपक्षी दल इनेलो ने अब छह अप्रैल से जंतर-मंतर पर बेमियादी क्रमिक धरना शुरू करने का ऐलान कर दिया है। इनेलो विधायक दल के नेता अभय चौटाला के अनुसार छह अप्रैल से शुरू होने वाले क्रमिक धरने में हरियाणा के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से रोजाना एक विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता दिल्ली में जाएंगे।

दूसरी तरफ हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस मामले पर हरियाणा सरकार की घेराबंदी करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद केंद्र सरकार की यह जिम्मेदारी है कि वह हरियाणा को एसवाईएल का पानी दिलाए। हुड्डा ने कहा कि वह बहुत जल्द अपने स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके एसवाईएल का पानी दिलाने का प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???