Patrika Hindi News

सीएम बादल और डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने नामांकन किए दाखिल

Updated: IST CM Prakash Badal and Deputy CM Sukhbir Badal had f
सीएम प्रकाशसिंह बादल ने मलोठ में, उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने अपने हलके जलालाबाद में नामांकन दाखिल किया

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाशसिंह बादल ने मलोठ में अपना नामांकन दाखिल किया तथा उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने अपने हलके जलालाबाद में नामांकन दाखिल किया। दोनों के कवरिंग उम्मीदवार के तौर पर केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने नामांकल भरा।

मुख्यमंत्री ने नामांकन भरने के बाद पत्रकारों से कहा कि अकाली दल ने हमेशा शांति तथा भाईचारे को बनाये रखने का काम किया लेकिन आम आदमी पार्टी (आप) राज्य के माहौल में जहर घोलने का काम कर रही है। उन्होंने कहा, हमने कभी ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे पंजाब की भाईचारे की परंपरा को चेाट पहुंचे लेकिन आप उग्रपंथी सिख संगठनों के साथ मिलकर सौहार्दपूर्ण माहौल को खराब करने की कोशिश कर रही है। उधर अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा है कि आप पार्टी सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल उग्रपंथी संगठनों से मिलकर ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

आप नेता उग्रपंथी सिख नेता अमरीक सिंह अजनाला सहित कई अन्य से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री पर हमला करने वाला गुरबचन सिंह भी अमरीक सिंह अजनाला का भाई है। इन सभी घटनाओं से साबित हो गया है कि ताजा हिंसक घटनाएं पंजाब में गड़बड़ी फैलाने की सोची समझी साजिश का हिस्सा हैं।

बादल ने कहा कि आप नेता भगवंत मान ने हाल ही में लोगों को वरिष्ठ अकाली नेताओं पर पथराव करने के लिये उकसाया था। चुनाव आयोग को इसकी जानकारी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि अकाली हिंसा में विश्वास नहीं करते तथा उनकी सरकार राज्य में हर हाल में अमन कानून बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पिछले दस वर्षो में राज्य में शांति और धार्मिक सहिष्णुता इसी प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???