scriptसीएम अखिलेश की योजना में लग रहा पलीता, समाजवादी साईकिल वितरण में हो रही अवैध वसूली | Extortion in Akhilesh Yadav Samajwadi Cycle distribution scheme | Patrika News
फर्रुखाबाद

सीएम अखिलेश की योजना में लग रहा पलीता, समाजवादी साईकिल वितरण में हो रही अवैध वसूली

जिले में समाज कल्याण विभाग द्वारा लगभग 1400 साइकिलों का वितरण किया गया| साइकिल का वितरण के लिए दो विधानसभाओ में रखा गया जिसमें 1200 कायमगंज में और 200 साइकिले फर्रुखाबाद विधान सभा में रखी गयी |

फर्रुखाबादDec 09, 2016 / 11:19 pm

Abhishek Gupta

Cycle Distribution

Cycle Distribution

फर्रुखाबाद. जिले में समाज कल्याण विभाग द्वारा लगभग 1400 साइकिलों का वितरण किया गया| साइकिल का वितरण के लिए दो विधानसभाओ में रखा गया जिसमें 1200 कायमगंज में और 200 साइकिले फर्रुखाबाद विधान सभा में रखी गयी |आज सपा फर्रुखाबाद प्रभारी खाद एवं रसद मंत्री हेमराज बर्मा द्वारा 200 साइकिलों और 600 समाजवादी पेंशन, शादी विवाह के लिए 371 लोगों को अपने हाथों से लाभ दिया। जिस समय कार्यक्रम चल रहा था उसी समय सदर विधायक के कोटे से जसमई में एक गरीब को लोहिया आवास दिया गया, लेकिन उस आदमी ने सरकारी कर्मचारी को पैसा नहीं दिया तो उसको अपात्र बना दिया गया जिसकी शिकायत विधायक ने डीएम से की है। 

जिलाधिकारी प्रकाश बिंदु ने कहा कि इसकी जाँच कराई जायेगी और उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। जिस वक्त साईकिल वितरण का कार्यक्रम अधिकारियों के सामने चल रहा था उसी समय सैकड़ों लोगो ने आरोप लगाया कि साइकिल देने के नाम पर उनसे 600 से लगाकर 1500 तक वसूले गए तब जाकर टोकन दिया गया। गांव समोदीपुर के रहने वाले कुलदीप वर्मा ने बताया कि मेरे ही गांव के अनूप ने सभी से 300 रूपये फार्म के एक हजार साईकिल देने के लिए है। इसी गांव के उमेश, सरजू का कहना है कि शायद ही कोई भी साईकिल लेने वाला हो जिससे पैसे न लिए गए हों। सभी से 1300 रूपये वसूले गए, लेकिन सपा के किसी नेताओं ने नहीं पूछा कि जब सपा सरकार गरीबों को फ्री में साईकिल दे रही है तो यह अवैध वसूली क्यों की गई। शहर के मोहल्ला भीकमपुर निवासी महताब का कहना है कि मुझसे 15 सौ रूपये लेकर टोकिन दिया गया और हमारे साथ कई लोग हैं जिन्होंने पैसा दिया है।

राज्य मंत्री ने कहा कि देश में भाजपा सरकार के प्रधानमंत्री कैशलेश लागू कर रहे हैं, लेकिन इस प्रणाली से देश में साइबर क्राइम बहुत अधिक हो जायेगा। जितने भी कालेधन के चोर है उन सभी का पैसा भाजपा ने पहले ही सफेद कर दिया है। देश में अभी 70 प्रतिशत जनता नैट चलाना नहीं जानती है उन्होंने जो नोट बन्दी की है उसकी वजह से जनता परेशान हो रही है। यह उनकी विफलता है। इसको छुपाने के लिए कैसलेस स्कीम लागू करना चाह रहे हैं। देश का किसान सभी का पेट भरता है। आज बैंक से पैसा न मिलने से खुद भूखा घूम रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो