scriptनौकरी का झांसा देकर नाबालिग लड़की का किया सौदा, आरोपी महिला सहित दो गिरफ्तार | minor girl deal by fraying job in farrukhabad news in hindi | Patrika News

नौकरी का झांसा देकर नाबालिग लड़की का किया सौदा, आरोपी महिला सहित दो गिरफ्तार

locationफर्रुखाबादPublished: Jul 26, 2017 12:05:00 pm

नौकरी दिलाने का झांसा देकर लखनऊ रेलवे स्टेशन से बहला-फुसलाकर लाई गई बिहार निवासी किशोरी को दो दिन तक एक मकान में बंधक बनाकर रखा गया। 

Farrukhabad

Farrukhabad

फर्रुखाबाद। ​नौकरी दिलाने का झांसा देकर लखनऊ रेलवे स्टेशन से बहला-फुसलाकर लाई गई बिहार निवासी किशोरी को दो दिन तक एक मकान में बंधक बनाकर रखा गया। इसके बाद शादी के लिए 30 वर्षीय स्पेलर चक्की संचालक को साठ हजार रुपये में बेच दिया गया। कोर्ट मैरिज के लिए फतेहगढ़ ले जाने के दौरान किशोरी ने हकीकत बताई तो शादी करने जा रहे युवक ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने किशोरी को बेचने के आरोप में महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

बिहार प्रांत के जनपद खगड़िया थाना बाबू बगीचा के गांव चंडीटोंक निवासी 15 वर्षीय पुष्पा परिजनों के डांटने पर काम की तलाश में लखनऊ आ गई थी। काफी भटकने के बाद काम नहीं मिला तो वह घर लौटकर जा रही थी। इसी दौरान रेलवे स्टेशन पर बिहार के जनपद पटना हनुमान मंदिर के निकट रहने वाले मानसिंह, उनकी पत्नी सीमा व साले बनवारी मिल गए। सीमा ने किशोरी से बातचीत की तथा नौकरी दिलाने का झांसा देकर तीनों बनवारी की बुआ श्यामा पत्नी दिनेश्वर बाबा के घर थाना कमालगंज के मोहल्ला नई बस्ती स्थित घर ले आए। जहां दो दिन तक किशोरी को बंधक बनाकर रखा गया। 


कमालगंज थाने के गांव काला झाला निवासी टीकाराम के माध्यम से किशोरी को रजीपुर निवासी स्पेलर चक्की संचालक 30 वर्षीय रजनीश के हाथों शादी रचाने के लिए साठ हजार रुपए में बेच दिया। सोमवार को रजनीश अपनी भाभी ज्योति के साथ किशोरी को कोर्ट मैरिज के लिए फतेहगढ़ ले गया। इस दौरान किशोरी ने बहला-फुसलाकर नौकरी का झांसा देकर लाने की पूरी कहानी रजनीश व उसकी भाभी को बताई। जिस पर युवक किशोरी को फतेहगढ़ स्थित अपनी रिश्तेदारी ले गया तथा घटना की जानकारी पुलिस को दी। मंगलवार को युवक भाभी के साथ किशोरी को कमालगंज थाने लाया। थानाध्यक्ष संजय कुमार राय ने किशोरी बेचने के आरोप में श्यामा व टीकाराम को हिरासत में लिया । 

किशोरी ने बताया कि हाईस्कूल तक पढ़ी है। वह ताऊ के पास रहती है। घर पर परिजनों ने डांट दिया था तो वह काम की तलाश में लखनऊ आई थी। काम नहीं मिला तो वह वापस घर जा रही थी। लखनऊ स्टेशन पर महिला मिली। उसने काम दिलाने का झांसा दिया तो वह उसके साथ चली आई। वह महिला व उसके दो आदमी उसे ट्रेन से कमालगंज लाकर एक घर में ले गए। जहां दो दिन तक रखकर शादी के लिए दबाव बनाया। उसके बाद शादी के लिए युवक व उसकी भाभी को सौंप दिया। घटना की सूचना पर जिला बाल संरक्षण समिति के संरक्षण अधिकारी सचिन सिंह , आशा ज्योति लाइन की सुगमकर्ता रेखा शर्मा व ज्योति शर्मा तथा सामाजिक कार्यकर्ता रूबी सिंह थाने पहुंची। 

पुलिस अधीक्षक दयानन्द मिश्रा ने बताया कि किशोरी को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। परिजनों को सूचना दे दी गई है। परिजनों के आने तक किशोरी को नारी निकेतन के सुपुर्द किया जायेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो