scriptअपने बेबी शेप से ना हों परेशान | Baby Shape is not a concern, think smart, wear smart | Patrika News

अपने बेबी शेप से ना हों परेशान

Published: Dec 18, 2014 06:24:00 pm

ऑबेसिटी अाज कल आम बात हैआपकी समझदारी और आपका कोन्फिडेंस ही आपको इन सबसे उपर उठा सकता है

बिगड़ती हुई दिनचर्या, जंक फूड और मल्टिनेशनल कंपनी में ऑड आवर्स में काम करना आज
बिगड़ती हुई दिनचर्या, जंक फूड और मल्टिनेशनल कंपनी में देर रात तक काम करना आज के समय में आम बात है। दिन भर कम्प्युटर के सामने काम करना, वहीं खाना खा लेना और कोई भी फिजीकल एक्टिविटी का नहीं होना आपके शरीर को बैडोल बना देता है।


अगले महीनेे ऑफिस में एक मिटींग है और आपने अभी से डायटींग करना शुरू कर दिया है, क्योंकि आप अपनी बाहर निकली हुई तोंद से परेशान है जो आप ही की आलसी आदतों की वजह से आपकी परेशानी का कारण है। आप कई लोगों के सामने बड़े ही फॉर्मल अंदाज में खड़े होंगे, प्रेजेंटेशन दे रहे हो ंगे पर सबकी नजर होगी आपकी बढ़ी हुई टमी पर। ऎसे में आदमी भी औरतों की तरह एक ही बात सोचते हैं, क्या पहनें? अगर आप भी अपनी अगली मि टींग के लिए क्या पहनें को लेकर परेशान हैं और अपनी बढ़ी हुई टमी को क ोस रहें है तो ट्राई कीजिए कुछ नया।


शोर्टस जेकेट्स को अवोइड करें। यह आपकी साईज में मिल भी गए तो आपके पहनते ही उपर उठ जाएंगे और आप उसे संभालने में ही परेशान रहेंगे।


टेलर से अपने नाप पर सीधी शर्ट बनवाएं। वी स्टाईल में खुले गले की शर्ट आप पर सुट करेगी।


गहरे रंग और बड़े प्रिंट वाले कपड़े नहीं पहने। भड़कते कलर लोगो का ध्यान आपकी तरफ आकर्षित करेंगे। एक ही कलर की शर्ट और बड़े पोकेट्स लोगों की नजर को आपकी टमी से हटाएगा।


पेंसिल स्टाईल ट्राउजर को नहीं चुनकर पेंट स्टाईल में ढीला ट्राउजर चुनें। बेल्ट अपने ट्राउजर के कलर से मेच करती हुई पहनें।


टी-शर्ट्स की बजाए शर्ट पहनें, यह आप पर सुट करेगी और आप शेप में भी दिखेंगे।


ऎसे कपड़े पहने जिनके कंधो का शेप आप पर फिट हो, छोटे कंधे की शर्ट या कोट से आप ओवर वेट पोटेटो काउच दिखेंगे।


मोटापा, और उसमें भी पेट निकलना यानी ऑबेसिटी आज के दौर में आम बात है, ऎसे में आपकी समझदारी और आपका कोन्फिडेंस ही आपको इन सबसे उपर उठा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो