scriptचीन के चेंगदू में फ्लोरल हेयरपिन का वाई-फाई सिग्नल की तरह बढ़ता क्रेज | Chengdu gripped by quirky floral hairpin craze | Patrika News
फैशन

चीन के चेंगदू में फ्लोरल हेयरपिन का वाई-फाई सिग्नल की तरह बढ़ता क्रेज

दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत की राजधानी चेंगदू में इन दिनों
फैशनपरस्त लोगों में फ्लोरल हेयरपिन का क्रेज बढ़ रहा है

Aug 29, 2015 / 08:52 pm

भूप सिंह

floral-hairpin

floral-hairpin

चेंगदू। दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत की राजधानी चेंगदू में इन दिनों फैशनपरस्त लोगों में फ्लोरल हेयरपिन का क्रेज बढ़ रहा है। इन फ्लोरल हेयरपिन में फूल या पत्ती लगी होती है।

इन दिनों चेंगदू में प्रत्येक नागरिक के बालों में इस असामान्य सी दिखने वाली एक्सेसरीज का दिखना स्वाभाविक है, फिर चाहे वह किसी भी उम्र और लिंग के ही क्यों न हो।

रपटों के मुताबिक, इस तरह के लगभग 100 विभिन्न किस्मों के प्लास्टिक के फ्लोरल हेयरपिन बाजार में मौजूद हैं। कुछ लोगों का कहना है कि ये हेयरपिन एनिमेटिड टीवी शो टेलीटब्बीज के सिर पर लगे एंटीने की तरह दिखते हैं।

चेंगदू के एक स्थानीय निवासी ने सोशल नेटवर्किग साइट वेबू पर मजाकिया लहजे में लिखा, ” आश्चर्य नहीं होगा यदि ये फ्लोरल हेयरपिन वाई-फाई सि ग्नल पकड़ ले।”

बाजार में ये हेयरपिन पांच युआन (0.78 डॉलर) में बिक रही है। हालांकि, ऎसा नहीं है कि प्रत्येक व्यक्ति इन हेयरपिन की प्रशंसा कर रहा है। कुछ लोगों का मानना है कि ये फ्लोरल हेयरपिन लगाए मध्यम आयु के लोग काफी भद्दे लगते हैं।

Home / Fashion / चीन के चेंगदू में फ्लोरल हेयरपिन का वाई-फाई सिग्नल की तरह बढ़ता क्रेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो