script

ऎसे चुनें शादी के लिए सबसे बेस्ट ड्रेस

Published: Sep 22, 2015 10:57:00 am

 विवाह के मौके पर खूबसूरत दुल्हन लगने के लिए इस तरह करे अपनी शादी के जोड़े का चयन

Indian bride

Indian bride

अपने विवाह के मौके पर हर लड़की सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है। उसकी इस खूबसूरती में सबसे अहम स्थान होता है, उसके परिधानों का। विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि अपनी शादी के जोड़े का चयन बेहद सोच-विचार के बाद ही करे। मुंबई के “पिंक पिकॉक कात्यूर” की डिजाइनर ने दुल्हन के सर्वोत्कृष्ट परिधान के चुनाव के लिए कुछ टिप्स दिए हैं-

प्रयोग करें : विविध डे्रप्स और पैटर्न का प्रयोग करके देखें। दुल्हन के परिधान में केवल लहंगा-चोली ही नहीं होते, बल्कि इसमें साड़ी, जैकेट, गाउन, डे्रप्ड गाउन और घाघरे भी शामिल होते हैं। अपनी सही लुक और सही फिट जानने के लिए प्रयोग जरूर करें।

लहंगा या चोली में से एक हो सौम्य : लहंगा और चोली दोनों को भारी न रखें। लहंगे पर भारी कसीदाकारी कराएं और चोली को सौम्य रखें या चाहें तो इसके विपरीत करें। सबसे ऊपर जैकेट चोली और उसके नीचे सिल्क का खूबसूरत लहंगा पहनें। यह राजसी लुक देगा।

ऎसे परिधान चुनें जो आपको आकर्षक दर्शाएं : परिधानों का चुनाव करते समय केवल उनकी खूबसूरती को ही नहीं, उनके आरामदायक होने को भी तवज्जो दें। आपके सबसे खास मौके पर आपके आरामदायक कपड़े आपके आकर्षण में इजाफा करेंगे।

कसीदाकारी : सबसे राजसी लेकिन सौम्य कसीदाकारी को ही चुनें। जरदोजी के साथ सही अनुपात में कांच और रेशम (सिल्क) का प्रयोग करें। इसे अतिरिक्त स्टाइल देने के लिए थोड़ा सिक्वेंस का काम करवाएं।

रंग : इन दिनों नीले, वाइन और बैंगनी रंगों का चलन है, लेकिन हल्के गुलाबी को भी चुना जा सकता है। पेस्टल रंग आज भी दुल्हनों के पसंदीदा हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो