scriptगर्मी में लंबे बालों को आसानी से दें स्टाइल | Interesting facts about hair hair treatment | Patrika News

गर्मी में लंबे बालों को आसानी से दें स्टाइल

Published: May 08, 2015 09:02:00 am

विशेषज्ञों का कहना है कि लंबे बालों की चोटी या गुच्छा बनाने के लिए इन्हें परतों
या लेयर में कटवाकर गर्मी में भी ग्लैमरस लुक पाया जा सकता है

hair spray

hair spray

गर्मियां आते ही महिलाएं परेशान होकर अक्सर बाल कटवा लेती हैं, लेकिन जो किसी सूरत में अपने लंबे बाल नहीं कटवाना चाहतीं, उनके लिए अन्य विकल्प भी हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि लंबे बालों की चोटी या गुच्छा बनाने के लिए इन्हें परतों या लेयर में कटवाकर गर्मी में भी ग्लैमरस लुक पाया जा सकता है।

ओरिफ्लेम इंडिया की सौंदर्य एवं मेकअप विशेषज्ञ आकृति कोचर ने यहां लंबे बालों को संभालने के कुछ तरीके बताए हैं। आइए डालें इन पर एक नजर :

-लंबे बालों को हल्के कराने के लिए आगे एवं पीछे से लेयर या परतों में कटवाएं। ऎसा करने से बाल हल्के हो जाएंगे, लेकिन उनकी लंबाई बरकरार रहेगी।

-बालों के निचले हिस्से में लीव-इन कंडीशनर का इस्तेमाल करें।

-बालों को धूप से बचाने के लिए टोपी या स्कार्फ ओढ़ें।

-बालों की गूंथकर चोटी बनाएं, बालों को समेट का ऊपर गुच्छा बनाएं या सादी चोटी बना लें।

-बालों को घर पर ही स्टाइल दें। अगर बाल कर्ल(घुंघराले बनाना) करने हों, तो कर्लर को मध्यम तापमान पर गर्म करें। कर्लिग करने से पूर्व कर्लर को पांच मिनट के लिए गर्म करें।

-अगर आप बालों को सीधा या कर्ल करना चाहती हैं और आपके बाल बहुत छल्लेदार या सीधे हैं, तो स्ट्रेटनर या कर्लर के इस्तेमाल से पूर्व बालों को कई भागों में विभक्त कर उन पर जैल छिड़क लें। इस बात का ख्याल रखें कि इसे दूरी से और कम मात्रा में छिड़कें।

ध्यान रखें ये भी– अलग-अलग किए सारे हिस्सों पर जैल छिड़कने के बाद उन्हें अच्छे से कंघी कर लें। बालों का स्टाइल देर तक टिका रहे, इसके लिए थोड़ा सा फिनिशिंग स्प्रे जरूर करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो