scriptफैशन स्टाइल का मतलब है आपका कंफर्टं | Style means Comfert | Patrika News

फैशन स्टाइल का मतलब है आपका कंफर्टं

Published: Mar 20, 2015 12:57:00 pm

फैशन हर डिजाइनर अपनी सोच से हर सिजन के अनुसार देता है लेकिन स्टाइल वह है जो आप खुद चुनते हैं

गरमी का सिजन लगभग शुरू हो ही चुका है, जहां देश के कुछ इलाकों में बर्फ के ठंडे गोले खाए जा रहें हैं तो कहीं बर्फ के ओले आसमान से बरस कर ठंड को रोके हुए हैं। लेकिन इन सबके बावजूद मौसम का तो अपना रंग और स्टाइल है जो गरमी का अहेसास तो ले ही आया है। गरमी के सिजन में अपने कपड़े भी कई बार बोज लगने लग जाते है, हल्के रंगों के साथ-साथ हमारी पसंद हल्का फेब्रीक भी होता है। जो गरमी से बचाता है वही हमारा स्टाइल बन जाता है। यदि किसी सेेलेब्रिटी से बात करें तो सबका अपना-अपना एक फैशन स्टाइल और सोच है। ऎसी ही कुछ परिभाषाएं सबकी होती हैं जिससे सब अपना अपना फैशन स्टाइल बनाते हैं। किसी फैशन शो में बैठकर रेंप पर च लती मॉडेल्स को देखकर कई बड़े जामे-माने लोग फैश न को परिभाषित करते हैं। आइए जानते हैं कि असल में फैशन के लिए क्या सोच है। और जिस तरह से फैशन को कुछ विदेशी सेलेब्रिटिज नें बताया है वह जानकर आप अपने फैशन का स्टाइल के बारे में भी जरूर सोचेंगें।

एक विदेशी डिजाइनर के अनुसार फैशन किसी जेल की तरह नहीं होक र फ्री होना चाहिए। बंधा हुआ फैशन फैशन नहीं।

फैशन हर रोज के जिवन को दिखाने का एक जरिया है।

एक बड़े फैशन ब्रेंड के अनुसार फैशन केवल पहनने की ड्रेस में ही नहीं है, बल्की सोच में और प्रकृती से जुड़ी हर चीज में है। फैशन यह बताता है कि हमारी जिंदगी में काया चल रहा है।

आपका स्टाइल जिवन की जटिल बातों को बताने का आसान सा तरी का है।

लॉरेन ह्युटन जो अपने फैशन के लिए आज तक हर हिरोइन को प्रेरित करती हैं, का कहना है कि फैशन वह है जो हर डिजाइनर अपनी अपनी सोच से साल में चार बार हर सिजन के अनुसार देता है लेकिन स्टाइल वह है जो आप खुद चुनते हैं।

इटली की एक फैशन डिजाइनर का कहना है कि फैशन आपकी भाषा है। जिससेआपको किसी को यह बताने कि आप क्या हैं आपको बोलने की जरूरत नहीं पड़ती।

फैशन का मतलब सपने देखना है और दूसरों को सपने दिखाना है।

यह तो बात हुई कुछ बड़े विदेशी ब्रांड और फैशन आइकॉन की लेकिन इंडिया भी कुछ कम नहीं है। बी टाउन की फैशन आइकॉन और अपनी उम्र से छोटी दिखने के लिए जाने जाने वाली ऑथर और कॉलमिस्ट क ा मानना है कि फैशन वह है जिसे पहनने और अपनाने के बाद आप कॉन्फिडेंट फील करें।

वहीं स्टाइल दिवा करीना कपूर खान का मानना है स्टाइल का मतलब आपका कंफर्ट है, दूसरों को अच्छा लगे वह पहनना जरूरी नहीं बल्की वही पहनें जिसमें आप रिलेक्स फील करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो