scriptमोजे पहनने का भी है एक अलग स्टाइल | Wear Socks in a diferent style | Patrika News

मोजे पहनने का भी है एक अलग स्टाइल

Published: Mar 03, 2015 05:21:00 pm

लगभग 25 साल पुराना बुट्स का फैशन आज हर बड़े शहर में हर दूसरी लड़की के पैरों की शोभा बढ़ा रहे हैं

मौसम दोबारा से बदल रहा है, तो अब आपको आपके गरम कपड़े अभी पैक करने की जरूरत नहीं है। जैसे सर्दियों के मौसम में मोजे सबसे ज्यादा पहने जाते हैं वैसे ही गर्मियों में भी मोजे ही सबसे ज्यादा काम आते हैं। हालांकि देखा जाए तो गरमी के मौसम में मोजे पहना कम ही लोगों को पसंद आता है। लेकिन फॉमल ड्रेसअप के लिए मोजे जरूरी हैं। साथ ही मोजे पहनने से आपके पैर फटेंगे नहीं। ऎसे में यह जरूर हो सकता है कि आपके दोस्त ही आपका मजाक बनाएं की आपने गरमी में म ोज पहने हैं, लेकिन यकिन मानिए यह आपके पैरों की एडियों को फटने से बचाने के साथ-साथ पैरों को स्वस्थ भी रखेेगे। जो लोग रोजाना मोजे पहनते हैं वह लोग जानते ही होंगे की मार्केट में कई तरह के स्टाइलिश मोजे मिलते हैं। स्टॉकिंग इनमें से एक है। आइए जानते हैं मोजे पहनने के कुछ स्टाइल जो आपको भीड़ में भी अलग दिखाएंगे।

प्रींटेड सोक्स
हेवी प्रींट के मोजे आइ केची होंगे यानी प्रींट वाले मोजे सबकी नजर में आते हैं। क लरफुल लाइनींग वाले मोजे आपके पैरों पर अच्छे भी लगेंगे और गरमियों में वे ऑ कवर्ड भी नहीं लगेगे।

ब्लेक सोक्स

काले मोजे हमेशा ही अच्छे लगते हैं। विदेश में ज्यादातर महिलाएं काले स्टोकिंग्स पहनती हैं। हो सकता है आपके घर में एक अच्छी शोर्ट स्कर्ट हो जिसे आप लंबे समय से नहीं पहनतीं क्युंकि वह छोटी हो गई है। ऎसी परेशानी से निकलने के लिए काले मोजे और लंबे बुट्स कमाल के लगेंगे।

ऎंकल सोक्स
वैसे तो आज-कल लड़की और लड़के दौनों के लिए एंकल लेंथ सोक्स का ट्रेंड है। लेकिन इसके बावजूद लंबे मोजों का फैशन बरकरार है। यदी आप स्कर्ट और हैट पहनने की शौकिन हैं तो लंबे मोजों को ऎंकल तक फोल्ड कर लें। यह स्टाइल आप को अच्छा लुक देगा।

हाई सोक्स
बुट्स का फैशन लगभग 25 साल पुराना है जब किसी हिन्दी फिल्म की हिरोइन ने इसे पहने थे। 25 साल पहले यह फैशन केवल विदेश तक या फिल्मों तक सिमीत था लेकिन आज बुट्स हर बड़े शहर में हर दूसरी लड़की के पैरों की शोभा बढ़ा रहे हैं। ऎंकल लेंथ बुट्स के साथ घुटनों तक के मोजे स्टाइलिश लगेंगे।

व्हाइट ऎंकल लेंथ सोक्स
सफेद मोजे पहनते वक्त अकसर हमें स्कूल की याद आ जाती है। लेकिन वह दिन गए जब हर चीज पर टैग लग जाता था। सफेद ऎंकल लेंथ सोक्स काली बेली या बुटी के साथ अच्छे लगेंगे।

ब्राइट कलर नेट सोक्स
वैसे तो शोर्ट ड्रेस पहनने पर ज्यादातर लड़कियां नेट के स्टोकिंग्स पहनती हैं। लेकिन यदि आप किसी भी ड्रेस के साथ सेटोकिंग्स मैच करना चाहें तो कलरफुल नेट स्टोकिंग्स अच्छा आइडिया है।

थाई हाई सोक्स
यदि आप शोट्स पहनने की शौकिन हैं तो थाई-हाई सोक्स आपके लिए अच्छे रहेंगे। थाइस तक के मोजे अलग भी लगेंगे, और आपको स्टाइलिश लुक भी देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो